Move to Jagran APP

तापस ने भारी गलती की है, पर क्या अब उसे मार दूं : ममता

अपने पार्टी मुख्यालय को भेजे भावुक पत्र में उन्होंने बिना किसी शर्त के मांफी मांगी है। इससे पहले पार्टी की ओर से उन्हें बिना शर्त माफी मागने का निर्देश दिया गया था। ममता बनर्जी ने भी मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए बयान दिया है। मंगलवार शाम को एक सवाल के जवाब में ममता ने कहा कि तापस का बयान बहुत ही गलत था। उन्होंने कहा कि उनके ही कहने पर तापस ने बिना शर्त मांफी भी मांगी है।

By Edited By: Published: Tue, 01 Jul 2014 11:05 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jul 2014 07:47 AM (IST)
तापस ने भारी गलती की है, पर क्या अब उसे मार दूं : ममता

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सांसद तापस पाल ने रेप वाले विवादित बयान के एक दिन बाद मांफी मांग ली है। अपने पार्टी मुख्यालय को भेजे भावुक पत्र में उन्होंने बिना किसी शर्त के मांफी मांगी है। ममता बनर्जी ने भी मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए बयान दिया है। मंगलवार शाम को ममता ने कहा कि तापस ने यह बयान देकर भारी गलती की है। कहा कि उनके ही कहने पर तापस ने बिना शर्त मांफी भी मांगी है। हालांकि, जब कार्रवाई संबंधित सवाल पूछा गया तो ममता बिफर पड़ीं। उन्होंने उल्टे ही सवाल कर दिया कि 'आप क्या चाहते हैं ? मुझे उसे अब क्या मार देना चाहिए ?'।

loksabha election banner

तापस ने अपने पत्र में माना है कि उन्हें विवादित बयान नहीं देना चाहिए था। चुनाव की गहमा-गहमी में कुछ लोगों ने उन्हें भड़का दिया था लेकिन किसी भी दशा में यह बयान जायज नहीं था। इसके लिए उन्हें अत्यंत खेद है। लेकिन, इस पूरे मामले में सांसद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि, भाजपा ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और इस फूटेज की एक सीडी लोकसभा स्पीकर को कार्रवाई के लिए भेजी है। इसके साथ ही टीएमसी सांसद पर स्थानीय नाकासीपारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है।

इससे पहले सुबह ही उनकी पत्नी ने माफी मांगते हुए कहा कि कहानी का एक दूसरा पहलू भी था। मैं दोनों पहलुओं के लिए माफी मांगती हूं। लेकिन मुझे मालूम है कि कहानी का दूसरा पहलू भी था जिसने उनको इस तरह के बयान के लिए उकसाया। काफी दिन पहले इस तरह की घटना घटित हुई थी जिसकी वजह से उन्होंने इस तरह का बयान दिया।

गौरतलब है कि तापस पाल के विवादित बयान से इस बात पर बहुत अधिक शोर मच रहा था और यह मांग की जाने लगी थी कि लोकसभा अध्यक्ष को उनकी संसद की सदस्यता रद कर देनी चाहिए। टीएमसी की तरफ से सांसद पाल से 48 घंटे के अंदर लिखित रूप से जवाब देने के लिए कहा गया था। पार्टी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि उनके बयान से पार्टी का कोई इत्तेफाक नहीं है और उनके बयान को गैर जिम्मेदाराना करार दिया था। उधर, महिला आयोग ने सांसद के बयान की निंदा करते हुए उन्हें संसद की सदस्यता से बर्खास्त करके गिरफ्तार करने की मांग की है।

पाल का विवादित बयान जो वर्नाकुलर टीवी न्यूज पर वाइरल हो गया, जिसमें सांसद पाल को यह कहते हुए सुना गया था कि अगर यहां पर सीपीआइएम का कोई नेता मौजूद है तो वह कान खोलकर सुन ले कि अगर उन्होंने चौमुहा में कभी किसी टीएमसी कार्यकर्ता या उनके परिवार के सदस्य को छुआ तो उसका खामियाजा उनको भुगतना पड़ेगा। मुझसे स्मार्ट बनने की कोशिश न करें, मैं आपसे बहुत अधिक स्मार्ट हूं। इसके पहले आप लोगों ने मेरे साथ कई अवसरों पर ज्यादती की है। अगर आप टीएमसी के कार्यकर्ता की मां-बेटी का अपमान करेंगे तो हम आपको छोड़ेंगे नहीं। मैं अपने लड़कों को खुली छूट देकर आपके घरों में भेजकर रेप करवा दूंगा। मैं आप लोगों को सबक सिखा दूंगा। हालांकि पाल ने रेप शब्द का इस्तेमाल करने से इन्कार किया और उन्होंने कहा कि मैंने रेड शब्द का इस्तेमाल किया था।

तृणमूल के एक और नेता ने बोले विवादित बोल :-

तृणमूल कांग्रेस सांसद तापस पाल के बयान को लेकर एक तरफ जहां बवाल मचा हुआ है वहीं दूसरी तरफ पार्टी के एक और नेता को विवादित वीडियो सामने आया है। यह नेता पार्टी के लोगों को घुसपैठियों को मारने के लिए कह रहे हैं। एक बंगाली न्यूज चैनल के मुताबिक बांकुरा जिले के तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख अरप चक्रवर्ती पार्टी के लोगों से कह रहे हैं कि कोई भी बाहरी आदमी तुम्हारे घरों में घुसता है तो उसे काट डालो। बाकी मैं देख लूंगा, तुम्हें चिंता करने की जररत नहीं है।

पढ़ें : टीएमसी सांसद के विवादित बोल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.