Move to Jagran APP

Video Tiware Dam Breach: भारी बारिश से रत्‍नागिरी का तिवरे डैम टूटा, 19 लापता, छह शव बरामद

Tiware Dam Breach महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश से रत्नागिरी में तिवरे डैम टूट गया जिससे नजदीक बसे करीब सात गांवों में बाढ़ आ गई है। हादसे में 19 लोग लापता बताए जाते हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 07:48 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 12:29 PM (IST)
Video Tiware Dam Breach: भारी बारिश से रत्‍नागिरी का तिवरे डैम टूटा, 19 लापता, छह शव बरामद
Video Tiware Dam Breach: भारी बारिश से रत्‍नागिरी का तिवरे डैम टूटा, 19 लापता, छह शव बरामद

मुंबई, एजेंसी। Tiware Dam Breach महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब भारी बारिश से रत्नागिरी में तिवरे डैम टूट गया जिससे नजदीक बसे करीब सात गांवों में बाढ़ आ गई है। हादसे में 19 लोग लापता बताए जाते हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। अब तक छह शव बरामद किए गए हैं, जिन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। बताया जाता है कि भारी बारिश के चलते बांध में जलस्तर बहुत बढ़ गया था, जिसकी वजह से यह बांध देर रात अचानक टूट गया।

loksabha election banner

स्‍थानीय प्रशासन के मुताबिक, बांध के टूटने से नजदीक बने करीब एक दर्जन घर पूरी तरह बह गए। स्थानीय प्रशासन, पुलिस और वॉलेंटियर्स के अलावा एनडीआरएफ टीमें राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। वहीं वाशिम जिले (Maharashtra's Washim district) के वाघी बुद्रुक गांव (Waghi Budruk village) में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ में चार बच्‍चे बह गए जिसमें दो को बचा लिया गया जबकि दो अभी भी लापता बताए जाते हैं।

कभी न रुकने वाली देश की आर्थिक राजधानी भारी बारिश के कारण बेहस हो गई है। मुंबई के कई हिस्सों में जल जमाव के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। 2005 के बाद पहली बार कल मुंबई में 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश हुई। मौसम विभाग ने मुंबई में कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही हाई टाइड का भी अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को घर से मौसम के अपडेट्स देखकर ही निकलने की सलाह दी गई है। 

बता दें कि मंगलवार को पुणे और मुंबई समेत राज्‍य के अलग-अलग इलाकों में वर्षा जनित हादसों में कुल 35 लोगों की मौत हो गई थी। मुंबई के मलाड़ इलाके में कुरार गांव में (Kurar Village) एक पहाड़ी ढलाव पर बनी झोपड़ियों पर भरभराकर एक दीवार गिर गई थी जिसमें दबकर 21 लोगों की मौत हो गई जबकि 75 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए थे। मुंबई के कल्याण में भी एक दीवार गिर गई जिसमें तीन लोगों की मौत की जबकि एक व्‍यक्ति घायल हो गया था। 

वहीं पुणे के अंबेगांव (Ambegaon) स्थित सिंघड़ कॉलेज (Sinhgad College) में भी कल बारिश के चलते दीवार गिर गई थी जिसमें दबकर छह लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में कर्इ लोग घायल हो गए थे। नासिक के सतपुर इलाके में एक पानी की टंकी ध्‍वस्‍त हो गई जिसकी चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले पुणे में 29 जून को इमारत की दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी। पुणे पुलिस ने दीवार गिरने की घटना के सिलसिले में कंस्ट्रक्शन बिल्डर्स, साइट इंजिनियर, कंस्ट्रक्शन सुपरवाइजर सहित आठ लोगों के खिलाफ  एफआईआर दर्ज की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.