Move to Jagran APP

केरल में गांजा की तस्करी करने वाले आरोपी की मौत, तीन आबकारी अधिकारी गिरफ्तार

केरल में तीन अधिकारियों को एक व्यक्ति की मौत के लिए गिरफ्तार किया गया है। दरअसल पिछले दिनों पुलिस ने गांजा रखने के आरोप में एक आरोपी को 1 अक्टूबर को कस्टडी में लिया था।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 04:53 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 05:11 PM (IST)
केरल में गांजा की तस्करी करने वाले आरोपी की मौत, तीन आबकारी अधिकारी  गिरफ्तार
केरल में गांजा की तस्करी करने वाले आरोपी की मौत, तीन आबकारी अधिकारी गिरफ्तार

तिरुवनंतपुरम,पीटआइ। केरल में तीन अधिकारियों को एक तस्‍कर की हिरासत में हुई मौत के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पिछले दिनों पुलिस ने गांजा रखने के आरोप में एक आरोपी को हिरासत में लिया था। इसके बाद आरोपी की तबीयत खराब हो गई। आरोपी को अस्पताल ले जाते समय ही उसकी मौत हो गई। मौत की पोस्टामार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि उसे कई अंदरूनी चोटें आई थी। इसके बाद से हिरासत हुई आरोपी की मौत पर प्रश्न उठने लगे हैं। पूरे मामले की जांच के बाद इन अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

दर्ज हुआ अप्राकृतिक मौत का मामला

इसके बाद अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस के अनुसार, आबकारी अधिकारियों के विरूद्ध हत्या का आरोप होने पर गिरफ्तारी की गई है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए आरोपी, रंजीत कुमार के खिलाफ 'गांजा' (भांग) के मामले दर्ज थे। इसके अलावा पुलिस ने बताया कि ज्यादातर मामले कथित तौर पर स्कूली बच्चों के बीच नशीले पदार्थों को बेचने और वितरित करने के सामने आए हैं।

कांग्रेस नेता ने की जांच की मांग

कांग्रेस के नेता रमेश चेन्निथला ने रंजीत कुमार की मौत के मामले पर जांच की मांग की है। फिलाहल, तीन आबकारी आधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इससे पहले भी देशभर से गंजा की तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं। इसके खिलाफ सरकार ने भी कई कानून बनाए हुए हैं, लेकिन आरोपी कानूनों को ताक पर रखकर अपने काम को अंजाम देते हैं।

 यह भी पढ़ें: VIDEO: भारत को आज मिलेगा राफेल, फ्रांसीसी सैन्य विमान से मेरिनयाक पहुंचे राजनाथ सिंह

यह भी पढ़ें: राफेल की मारक क्षमता के आगे कहीं नहीं ठहरता पाक का F-16, जानें- इसकी खासियत

यह भी पढ़ें: ट्रंप के एक फैसले से खतरे में पड़ा कुर्दों का भविष्‍य, अमेरिका में हो रही कड़ी आलोचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.