Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग मुहैया कराने वाले समेत तीन गिरफ्तार, दो विदेशी भी शामिल

एनसीबी ने गोवा में एंटी-नार्कोटिक्स अभियान के तहत की गई छापेमारी के दौरान दो विदेशियों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह को ड्रग मुहैया कराने वाला शामिल है। अभिनेता 14 जून को मुंबई स्थित अपने आवास पर मृत पाए गए थे।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 06:23 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 07:12 PM (IST)
Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग मुहैया कराने वाले समेत तीन गिरफ्तार, दो विदेशी भी शामिल
सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग मुहैया कराने वाले समेत तीन गिरफ्तार। फाइल फोटो।

पणजी, एजेंसी। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गोवा में एंटी-नार्कोटिक्स अभियान के तहत की गई छापेमारी के दौरान दो विदेशियों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग मुहैया कराने वाला शामिल है। एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेडे के नेतृत्व में महाराष्ट्र और गोवा की टीम ने सात एवं आठ मार्च की मध्य रात्रि में गोवा के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की। 

loksabha election banner

छापेमारी में एलएसडी के 41 बोल्ट, 28 ग्राम चरस, 22 ग्राम कोकीन, एक किलो सौ ग्राम गांजा, 160 ग्राम सफेद पाउडर, 500 ग्राम ब्लू क्रिस्टल और 10,000 रुपये नकद जब्त किए गए हैं। एनसीबी की टीम दो विदेशी नागरिकों के साथ ही पणजिम से एक बड़े ड्रग सप्लायर हेमंत साहा उर्फ महाराज को गिरफ्तार करने में सफल रही।वानखेडे ने बताया कि महाराज ने अभिनेता को ड्रग मुहैया कराया था। अभिनेता 14 जून को मुंबई स्थित अपने आवास पर मृत पाए गए थे। एनसीबी सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की ड्रग एंगल से जांच कर रही है।

बता दें कि 14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उनका शव मुंबई के बांद्रा स्थिति उनके फ्लैट में बरामद हुआ था। उस वक्त फ्लैट में सुशांत के दोस्त व क्रिएटिव मैनेजर सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत का हाउस कीपर दीपेश सावंत और उनके कुक नीरज सिंह व केशव मौजूद थे। प्रथम दृष्टया हुई तफ्तीश में इसे आत्महत्या का मामला बताया गया। घटना के दो दिन बाद भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे गहरी साजिश का आरोप लगाते हुए मामले की न्यायिक जांच की मांग की थी। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर बाहरी चोट के निशान नहीं मिलने का दावा किया गया। दम घुटने को मौत का कारण बताया गया।

दिवंगत अभिनेता के लिए न्याय की मांग सोशल मीडिया से लेकर बिहार की सड़कों तक प्रदर्शन शुरू हो गया। जन अधिकार छात्र परिषद के नेताओं ने पटना के कारगिल चौक पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और निर्माता-निर्देशक करण जौहर के पुतले जलाए। सुशांत सिंह की मौत मामले में उनके पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, बिज़नेस मैनेजर श्रुति मोदी और हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के खिलाफ केस दर्ज करवाया। सुशांत के पिता ने इन लोगों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। इसके बाद बिहार पुलिस ने मामले में जांच शुरू की थी। इस केस में सुशांत के परिवार ने रिया चक्रवर्ती पर अभिनेता के 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने का भी आरोप लगाया था। सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी सुशांत केस में पैसों की लेनदेन की जांच कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.