Move to Jagran APP

आतंकी संगठन जैश ने फिर दी सैन्य ब्रिगेड को दहलाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

जैश-ए-मोहम्मद ने सुंजवां में सैन्य ब्रिगेड पर दो दिनों के भीतर फिर से फिदायीन हमला करने की धमकी दी है।

By Arti YadavEdited By: Published: Tue, 27 Feb 2018 08:17 AM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2018 08:57 AM (IST)
आतंकी संगठन जैश ने फिर दी सैन्य ब्रिगेड को दहलाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क
आतंकी संगठन जैश ने फिर दी सैन्य ब्रिगेड को दहलाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

जम्मू, (ब्यूरो)। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सुंजवां में सैन्य ब्रिगेड पर दो दिनों के भीतर फिर से फिदायीन हमला करने की धमकी दी है। सुरक्षा एजेंसियों ने इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए बिग्रेड में सुरक्षा प्रबंध बेहद कड़े कर दिए हैं। सोमवार को सुंजवां ब्रिगेड में व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया। ब्रिगेड परिसर में बने केंद्रीय विद्यालय और आर्मी स्कूल के छात्रों के साथ आवासीय क्वार्टर्स में सैन्य परिवारों की सुरक्षा में तमाम खामियों को दूर कर विशेषष प्रबंध किए गए हैं। सेना का हेलिकॉप्टर भी रात में सैन्य बिग्रेड पर मंडराता रहा।

loksabha election banner

सुंजवां ब्रिगेड पर 10 फरवरी को हुए आतंकी हमले में छह जवान शहीद हो गए थे। एक जवान के पिता की भी मौत हो गई थी। सेना ने भी जैश के तीनों हमलाकर आतंकियों को मार गिराया था। 24 फरवरी को एक अन्य घटना में सैन्य ब्रिगेड की पिछली तरफ संतरी गेट के निकट कुछ तत्वों ने पत्थर फेंके थे। इसके बाद अब सोमवार को जैश के हमले की धमकी मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सोमवार को ब्रिगेड के आसपास गश्त बढ़ाने के साथ परिसर में बने स्कूल में छोटे बच्चों को ग्राउंड फ्लोर से फ‌र्स्ट फ्लोर पर शिफ्ट कर दिया गया।

नर्सरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को कुछ देर के लिए वाशरूम में बंद कर दिया गया। स्कूल के शिक्षकों को निर्देश दिए गए कि छात्रों को अपने क्लास तक सीमित रखें। तमाम दरवाजे बंद कर दें ताकि कोई भी हमला हो तो आतंकी क्लास में घुस न पाएं। शिविर में बने आर्टलरी यूनिट की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया ताकि कोई आतंकी घुसे तो उसे रोका जा सके। बिग्रेड के मुख्य गेट के अलावा उसके पीछे लगते तमाम गेट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने भी धमकी के बाद सैन्य शिविर का दौरा कर सेना के वरिष्ठ अधिकारियों से तमाम पहलुओं पर बातचीत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.