PreviousNext

कोहरे और कंपकंपाती ठंड के बीच खुले स्कूल, यूपी पर अब भी हावी रहेंगी सर्द हवाएं

Publish Date:Thu, 11 Jan 2018 11:07 AM (IST) | Updated Date:Thu, 11 Jan 2018 11:09 AM (IST)
कोहरे और कंपकंपाती ठंड के बीच खुले स्कूल, यूपी पर अब भी हावी रहेंगी सर्द हवाएंकोहरे और कंपकंपाती ठंड के बीच खुले स्कूल, यूपी पर अब भी हावी रहेंगी सर्द हवाएं
सर्द हवाओं और कोहरे के बीच बच्चों का स्कूल घुल गया है। ठंड के कारण स्कूल टाइमिंग में बदलाव किया गया।

नई दिल्ली (जेएनएन)। कंपकंपाती ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है। ठंडी हवाओं से सर्दी का प्रकोप अब भी बरकरार है। सर्दी की छुट्टिया खत्म होने के बाद स्कूल खुल गए हैं, लेकिन बच्चों को भी ठंड के कारण परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। 

दिल्ली-एनसीआर में ठंड से मिली मामूली राहत

दिल्ली-एनसीआर में ठंड का प्रकोप बुधवार दोपहर थोड़ा कम रहा, लेकिन रात होते-होते ठंड और सर्द हवाएं तेज हो गई। गुरुवार सुबह भी मौसम पहले के मुकाबले थोड़ा राहतपूर्ण रहा। हल्की धूप ने लोगों को हाड़ कंपाने वाली ठंड से राहत पहुंचाई।

'जानलेवा' ठंड से कांप रहा उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप बना हुआ है। कोहरा और मौसम में गलन लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है। सर्द हवाओं ने लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल कर रखा है। कोहरे के कारण सड़क और रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रखा है। वहीं, विमान सेवाएं भी देरी से उड़ान भर रही हैं। इस बीच ठंड की चपेट में आने से जाने जाने का सिलसिला नहीं थम रहा। इस ठंड केवल उत्तर प्रदेश में 100 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। सूबे की राजधानी लखनऊ बुधवार को कोहरे से पटा रही। माना जा रहा है कि यूपी में मकर संक्रांति के बाज ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि दो दिन बाद बर्फीली हवाओं का सितम झेल रहे लोगों को राहत की सांस मिलेगी। इस बीच बच्चे के स्कूल भी खुल गए हैं। हालांकि ठंड को देखते हुए बच्चों के स्कूल टाइमिंग में बदलाव किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर के डीएम ने कक्षा एक से 12वीं तक के छात्रों का स्कूल दिन में 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक करने का आदेश दिया है। 

ठंड में पटना बेहाल

ठंड ने बिहार की राजधानी पटना का भी जीना मुश्किल कर रखा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे सूबे के अधिकांश हिस्सों में दिन में ठंड रहने और सुबह घना कोहरा छाये रहने का अनुमान जताया है।

यह भी पढ़ें: अंटार्कटिका की सालाना दस इंच बर्फ पिघला रहा अल नीनो

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:this winter Cold waves made people live hard in Uttar pradesh bihar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इस बार गणतंत्र दिवस होगा खास, मुख्‍य अतिथि होंगे ASEAN के 10 नेताहाथों में रोटी और गिलास में सब्जी...यहां भीख की तरह मरीजों को मिल रहा भोजन