1- ताजा खबरः गाजियाबाद पहुंचे CM योगी, कुछ देर बाद करेंगे देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड का उद्घाटन
गाजियाबाद।
यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक देश की सबसे लंबी छह लेन वाले एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करे लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद पहुंच चुके हैं, वे कुछ देर बाद इसका लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री के लिए उद्घाटन स्थल पर रेड कार्पेट बिछाया गया है, अब मुख्यमंत्री के आने का इंतजार है।सीएम योगी हिंडन एयरबेस से सीधे एलिवेटेड रोड उद्घाटन के लिए राज नगर एक्सटेंशन रोड पर पहुंचेंगे। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की अगवानी करने डीएम रितु माहेश्वरी और SSP वैभव कृष्ण हिंडन एयरबेस पहुंचे। इसके अलावा मुख्यमंत्री कविनगर रामलीला मैदान से जिले में 1791.63 करोड़ की 19 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें जीडीए की दस, विद्युत, शिक्षा, अग्निशमन और सेतु निगम और लोक निर्माण विभाग की आठ परियोजनाएं शामिल हैं।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

2-रूस ने लिया अपना बदला, 60 अमेरिकी राजनयिकों को निकाला, कॉन्सुलेट भी बंद

मॉस्को। रूस के पूर्व जासूस सर्गेई स्कि्रपल को जहर देने के आरोप में अमेरिका और रूस के बीच तनातनी जारी है। रूस ने अमेरीका के 60 राजनयिकों को निकाल दिया है और सेंट पीटर्सबर्ग कॉन्सुलेट को बंद करने का फैसला किया है। उन्हें देश छोड़ने के लिए एक हफ्त का समय दिया गया है। रूस के विदेश मंत्रालय के अनुसार मॉस्को में तैनात अमेरिका के 58 राजनयिकों के साथ ही येकर्तनबर्ग में दो जनरल कांसुलेट अफसरों को भी निकाला गया है। रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने उजबेकिस्तान में कहा कि, 'यह भारी दबाव का परिणाम है। हम इसका जवाब देंगे। इसमें कोई संदेह नहीं है। कोई भी इस तरह का खराब बर्ताव नहीं चाहता और हम भी ऐसा नहीं चाहते।'

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

3-CBSE paper leak: परीक्षा से 24 घंटे पहले उपलब्ध करवा दिए गए थे Maths-इकोनॉमिक्स के पेपर

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं के गणित व 12वीं के अर्थशास्त्र के पेपर लीक होने के मामले में क्राइम ब्रांच की एसआइटी ने गुरुवार को 18 छात्रों समेत कुल 34 लोगों से पूछताछ की। इनमें पांच ट्यूटर व दो अन्य शामिल हैं। ट्यूटर में एक महिला भी है, जिसका लाजपत नगर में कोचिंग सेंटर है। एसआइटी ने बुधवार रात दिल्ली-एनसीआर में करीब 10 जगहों पर छापेमारी की। पूछताछ में सभी 34 लोगों ने कुबूल किया कि 10वीं के गणित व 12वीं के अर्थशास्त्र के पेपर, परीक्षा शुरू होने से 24 घंटे पहले लीक हुए थे। असली पेपर देखकर पहले हाथ से सादे कागजों पर लिखा गया, फिर उसकी तस्वीरें वाट्सएप से वायरल की गईं।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

4-टोक्यो में जापान के प्रधानमंत्री से सुषमा स्वराज ने की मुलाकात

टोक्यो। जापान दौरे पर आईं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अाज जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी से मुलाकात की। इससे पहले गुरुवार को अपने जापानी समकक्ष तारो कोनो के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर बात की। वार्ता में क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। दोनों देशों ने आतंकवाद के बिल्कुल बर्दाश्त न करने की नीति का एलान किया। आतंकवाद की सुरक्षित पनाहगाहों को खत्म करने का संकल्प जताया। दोनों ही पक्षों ने वार्ता को बेहद सफल करार दिया है। सुषमा तीन दिनों के जापान दौरे पर आई हुई हैं। विदेश मंत्री के रूप में यह उनकी पहली जापान यात्रा है।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

5-पीएनबी घोटालाः नीरव मोदी का पता लगाने के लिए ईडी ने इंटरपोल से संपर्क साधा

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी और उसके परिवार का पता लगाने के लिए इंटरपोल से संपर्क साधा है। नीरव और उसका परिवार करोड़ों रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में आरोपित है।सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ने इंटरपोल को पिछले सप्ताह आग्रह भेजा है। नीरव मोदी और उसका परिवार जनवरी के पहले सप्ताह में देश से भाग निकला। इसके कुछ सप्ताह बाद सीबीआइ को घोटाले की सूचना दी गई। सीबीआइ इस मामले में आपराधिक व्यवहार की जांच कर रही है। नीरव और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद ईडी भी इस मामले की जांच में जुटा है।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

6-IGI एयरपोर्ट पर फंसे हेमा मालिनी और अखिलेश समेत कई वीवीआइपी, परेशान होकर किया ट्वीट

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर यात्रियों के चेकइन बैगेज में पावर बैंक व अन्य प्रतिबंधित चीजों होने के कारण गुरुवार को बैगेज हैंडलिंग में खासी देरी हुई। इसके कारण कई उड़ानें भी देरी से रवाना हुई। बैगेज हैंडलिंग में देरी के कारण एयरपोर्ट पर कई वीवीआइपी भी फंस गए। उन्हें भी चेकइन के लिए काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। जिसके बाद कुछ ने ट्वीट कर समस्या के बारे में लिखा आइजीआइ के बारे में तंज भी कसा। भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने ट्वीट कर एयरपोर्ट पर बैगेज हैंडिलिंग में देरी के कारण हुई परेशानी को व्यक्त किया। वहीं, एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक हवाई यात्रा के लिए एयरपोर्ट पहुंचे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी देरी के कारण परेशानी झेलनी पड़ी।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

7-एम्स में इलाज के लिए दिल्ली पहुंचे लालू यादव, केंद्रीय मंत्री कुशवाहा ने की मुलाकात

नई दिल्ली। बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में रांची में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद को विशेष इलाज के लिए गुरुवार को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया। केन्द्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने एम्स जाकर लालू से मुलाकात की और उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ली।लालू यादव गुरुवार को रांची राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली पहुंचे। सुबह 11.41 बजे ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंची, जहां से वीआइपी गेट के जरिये उन्हें पुख्ता सुरक्षा इंतजामों के बीच एम्स में इलाज के लिए ले जाया गया। समर्थकों की भीड़ के मद्देनजर एम्स में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। उन्हें एम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

8-पाक ने पुंछ व नौशहरा में की गोलाबारी, जवान घायल

राजौरी। सीमा पार से घुसपैठ करवाकर भेजे चार आतंकियों के सुंदरबनी मुठभेड़ में मारे जाने से हताश पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को पुंछ व राजौरी में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की। इसमें भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया। भारत ने भी पाक को कड़ा जवाब दिया है। पाकिस्तान ने शाम को नौशहरा के लाम व पुंछ के किरनी सेक्टर में अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। पाक सेना ने भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों पर भी मोर्टार दागे। गोलाबारी में लाम सेक्टर में अग्रिम चौकी पर तैनात नायक टीएस रमन गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

9-हर घर बिजली से खुला ग्रामीण युवाओं के लिए रोजगार का दरवाजा

नई दिल्ली। देश के हर घर को रोशन करने के लिए चलाई जा रही सौभाग्य योजना अब ग्रामीण युवाओं के लिए रोजगार के नए दरवाजे भी खोलेगी। इस योजना के लिए जरूरी 55,500 लाइनमैन और हेल्परों की कमी पूरी करने के लिए कौशल विकास मंत्रालय ने ग्रामीण युवाओं को प्रशिक्षित करने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए ऊर्जा मंत्रालय और कौशल विकास मंत्रालय के बीच करार हो गया है। सौभाग्य योजना के तहत 2019 तक देश के हर घर तक बिजली पहुंचाई जानी है। सरकार का अनुसार, इसके लिए कुल 47 हजार लाइनमैन और 8500 तकनीकी हेल्परों की जरूरत पड़ेगी। इनमें से 47 हजार की जरूरत तो सिर्फ छह राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा और असम में होगी।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

10-EXCLUSIVE: 21 वर्षीय भारतीय बॉक्सर CWG में 'पंच का दम' दिखाने को तैयार

नई दिल्ली। चार अप्रैल से गोल्ड कोस्ट में शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में इस बार भारतीय दल में कुछ ऐसे खिलाड़ी खेलने जाएंगे जिनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान और खेलने का अनुभव लंबा नहीं है लेकिन भारतीय दिग्गज उन्हें पदक जीतने के सबसे बड़े दावेदार मान रहे हैं। इस बार कॉमनवेल्थ खेलों में 52 किलोग्राम वर्ग को शामिल किया गया है और भारत की तरफ से गौरव सोलंकी को रिंग में उतारा जाएगा। फरीदाबाद के इस मुक्केबाज ने 2014 यूथ एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण और 2015 यूथ कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में रजत पदक के अलावा बुल्गारिया में खेले गए स्त्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में रजत और इंडियन ओपन अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

Edited By: Sanjeev Tiwari