Move to Jagran APP

टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

इस बार मानसून समय से चार दिन पहले ही आ जाएगा। मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्काइमेट की मानें तो दक्षिण-पश्चिम मानसून 28 मई को केरल में दस्तक देगा।

By Tilak RajEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 10:28 AM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 10:28 AM (IST)
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

बाराबंकी में पटना-कोटा एक्सप्रेस को पलटने की साजिश, पटरी पर डाला पेड़ का तना
लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में कल देर रात पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन को पलटने की साजिश रची गई। पटरी के बीच में लकड़ी का मोटा सा बोटा डाला गया था, लेकिन लोको पायलट से तत्काल इंमरजेंसी ब्रेक लेने के कारण ट्रेन झटके से रुक गई। ट्रेन का इंजन पटरी से उतरने के बाद क्षतिग्रस्त भी हो गया। ट्रेन के रुकने के बाद जब पड़ताल की गई तो एसी कोच बी-1 के नीचे पटरी का टूटा टुकड़ा भी मिला।हादसे के बाद लखनऊ-फैजाबाद रेलवे रूट पर करीब आठ घंटे बाद रेल संलाचन बहाल हो सका। पटना-कोटा एक्सप्रेस करीब आठ बजे लखनऊ पहुंची।

loksabha election banner

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

खुशखबरी! इस बार चार दिन पहले ही आ जाएगा मानसून, 28 को केरल में देगा दस्तक
इस बार मानसून समय से चार दिन पहले ही आ जाएगा। मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्काइमेट की मानें तो दक्षिण-पश्चिम मानसून 28 मई को केरल में दस्तक देगा। उसने बताया कि मानसून 20 मई को अंडमान और निकोबार द्वीप पहुंचेगा और इसके बाद 24 मई को यह श्रीलंका में दस्तक देगा और फिर आगे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Mother's Day: आज का दिन मां के नाम, जानिए कब और किसने की इसकी शुरुआत
मां वो अहसास है, जिसे शायद शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मां वो है जो आपके कुछ कहने से पहले ही सब जान जाती है। मां, जो निस्वार्थ भाव से दिन-रात, सुबह-शाम, धूप-छांव, सर्दी-गर्मी या बरसात की परवाह किये बिना हर दम हर वक्त आपके साथ होती है। और आज के दिन मां के सम्मान में पूरी दुनिया मदर्स डे मनाती है। गूगल के डूडल ने भी मां के सम्मान में सुंदर सा डूडल बनाकर सभी महिलाओं को मदर्स डे विश किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

लालू के बेटे की शादी में खाने पर टूट पड़े लोग, बर्तन चुरा ले गए मेहमान; मंच ने भी दिया धोखा
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव शनिवार को ऐश्‍वर्या संग शादी के बंधन में बंधे। शादी का सामारोह वेटरनरी कॉलेज मैदान में आयोजित किया गया था। इस दौरान शादी में जहां एक तरफ जयमाल के मंच का एक हिस्सा टूट गया, जिसकी वजह से कुछ लोगों को चोटें आई, वहीं दूसरी तरफ बारातियों के बीच खाने के लिए हंगामा खड़ा हो गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

धौनी के सामने बटलर ने की 'विराट' रिकॉर्ड की बराबरी, विदेशी खिलाड़ियों में निकले सबसे आगे
आइपीएल के 43वें मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई के खिलाफ राजस्थान ने रॉयल जीत दर्ज की तो जीत का सेहरा जोस बटलर के सिर बंधा। बटलर ने 60 गेंदों पर नाबाद 95 रन की पारी खेलकर चेन्नई के मुंह से जीत छीन ली। राजस्थान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोस बटलर के सामने धौनी की कोई भी चाल कामयाब नहीं हो सकी और इस पारी के दौरान उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना दिया जो IPL में आजतक कोई भी विदेशी खिलाड़ी नहीं कर सकी था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

चर्च पर सिलसिलेवार आत्मघाती हमले से दहला इंडोनेशिया, 2 लोगों की मौत; 13 घायल
इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुराबया में चर्च पर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक सुराबया शहर के तीन अलग-अलग चर्चों पर आत्मघाती हमला हुआ है। इसके अलावा एक बम विस्फोट भी हुआ। ये सभी आत्मघाती ब्लास्ट 10 मिनट के अंतराल पर हुए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

फ्रांस: आतंकी ने लोगों पर किया चाकू से हमला, 2 की मौत, IS ने ली हमले की जिम्मेदारी
फ्रांस की राजधानी पेरिस में शनिवार शाम एक कथित आतंकी ने बीच सड़क पर लोगों पर चाकू से हमला किया। हमले में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

चंडीगढ़ एयरपोर्ट 19 दिन के लिए बंद, हो रहा है रनवे का विस्‍तार
यहां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट शनिवार से बंद हो गया। यह 31 मई तक बंद रहेगा। इस दौरान नवनिर्मित रनवे पर आखिरी रिकार्पिटिंग की जाएगी। एयरपोर्ट के रनवे का विस्‍तार किया जा रहा है। इसके बाद एयरपोर्ट 1 जून को खुलेगा। अब विमान सेवाओं का संचालन सुबह 6:30 बजे से शाम को 6:30 बजे तक होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

सर्वे रिपोर्ट ने उड़ा दी दिल्ली पुलिस की नींद, कैंसर की चपेट में आ रहे पुलिसकर्मी व परिवार के लोग
दिल्ली पुलिस और पुलिसकर्मियों के परिवार में जानलेवा बीमारी कैंसर का खतरा बढ़ रहा है। इस जानकारी ने दिल्ली पुलिस को सकते में डाल दिया है। लिहाजा अपराध से लड़ने वाली दिल्ली पुलिस ने अब इस बीमारी से लोहा लेने का मन बना लिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

सीसीटीवी मामलाः मुख्यमंत्री केजरीवाल के निवास के बाहर कांग्रेस निकालेगी कैंडल मार्च
सीसीटीवी कैमरे लगाने में भ्रष्टाचार व देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाने वाली कांग्रेस का रुख आक्रामक हो गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर पार्टी ने अब सड़क पर उतरने का एलान कर दिया है। रविवार को शाम में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में कार्यकर्ता मुख्यमंत्री निवास के बाहर कैंडल मार्च निकालेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.