Move to Jagran APP

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की आत्मकथा का तीसरा संस्करण कल होगा रिलीज

रुपा प्रकाशन द्वारा प्रकाशित इस किताब के सारांश से पता चलता है कि किताब, मुखर्जी के 1996 से लेकर अब तक की 16 साल की राजनीतिक यात्रा में आए उतार-चढ़ाव के बारे में है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Thu, 12 Oct 2017 02:43 PM (IST)Updated: Thu, 12 Oct 2017 03:09 PM (IST)
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की आत्मकथा का तीसरा संस्करण कल होगा रिलीज
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की आत्मकथा का तीसरा संस्करण कल होगा रिलीज

नई दिल्ली (आइएएनएस)। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की आत्मकथा "द कोएलिशन इयर - 1996-2012" का तीसरा संस्करण शुक्रवार को रिलीज किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह और गैर-भाजपा दलों के नेता भी उपस्थित रहेंगे। आपको बता दें कि पुस्तक विमोचन के मौके पर निमंत्रण समारोह में शामिल होने वालों में सीपीआई-एम नेता सीताराम येचुरी, सीपीआई नेता एस सुधाकर रेड्डी, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा, द्रमुक नेता कनिमोझी के अलावा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नाम सूचीबद्ध हैं।

loksabha election banner

हालांकि, इस सूची में एक भी भाजपा नेता नहीं है जबकि राष्ट्रपति काल में केंद्रीय भाजपा सरकार के साथ उनके अच्छे समीकरण थे। रुपा प्रकाशन द्वारा प्रकाशित इस किताब के सारांश से पता चलता है कि किताब मुखर्जी के 1996 से लेकर अब तक की 16 साल की राजनीतिक यात्रा में आए उतार-चढ़ाव के बारे में है। इस पुस्तक में गठबंधन राजनीति के बारे में भी लिखा गया है।

गौरतलब है कि प्रणव मुखर्जी समकालीन विकास कार्यों में सक्रिय रुप से भागीदार रहे हैं, उन्होंने देश की राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक नियति को एक नया आकार दिया था। इस किताब में प्रणव मुखर्जी के 2004 से अलग-अलग मंत्रीमंडल में रहने की यात्रा का भी वर्णन है। 

यह भी पढ़ें : UPCC की बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का प्रस्ताव पारित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.