मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। कश्मीर घाटी में सुधरते हालात को देखते हुए प्रशासन ने रविवार को वादी में लगभग 72 थाना क्षेत्रों से दिन की पाबंदियां हटा ली गई हैं। हालांकि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध बरकरार रहे।

गौरतलब है कि पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से कश्मीर में उपजी कानून व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर प्रशासन ने आम लोगों के जानमाल की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए पूरी वादी में प्रशासनिक पाबंदियां लागू कर दी थी।

सड़कों पर कंटीले तार हटाए गए 
रविवार को अलगाववादियों के गढ़ डाउन-टाउन के तीन थाना क्षेत्रों में दिन की निषेधाज्ञा नहीं थी। इन थाना क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले इलाकों में सड़कों पर कंटीले तार भी हटा लिए गए। सड़कों पर आम लोगों की आवाजाही सामान्य रही। हालांकि अधिकांश दुकानें बंद रहीं, लेकिन वह हड़ताल या प्रशासनिक पाबंदियों के कारण बंद नहीं थीं। रविवार को छुट्टी होने के कारण दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। श्रीनगर में रविवार बाजार भी लगा, लेकिन दुकानदारों की संख्या कम रही। बारामुला, कुपवाड़ा, हंदवाड़ा, अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां, कुलगाम, काजीगुंड, गांदरबल, बडगाम और कंगन में स्थिति सामान्य रही।

लौट रही है पटरी पर जिदंगी  
प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि वादी में स्थिति पूरी तरह शांत है। विभिन्न इलाकों में सामान्य जिंदगी को पटरी पर लौटते देखा गया है। विभिन्न इलाकों में फुटपाथ पर भी दुकानें सजी हुई थीं। शरारती तत्वों के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त रहा।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप