Move to Jagran APP

Weather Updates: दिल्ली और एमपी सहित देश के इन इलाकों में आज होगी बारिश, जानें- IMD का ताजा अपडेट

Weather Updates मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि मध्‍य प्रदेश में अभी अगले पांच दिनों तक बारिश के आसार हैं। यही नहीं अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 05:31 AM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 06:18 AM (IST)
Weather Updates: दिल्ली और एमपी सहित देश के इन इलाकों में आज होगी बारिश, जानें- IMD का ताजा अपडेट
हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश का अनुमान है

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश के बीच दिल्ली-एनसीआर के आसपास का मौसम बदलने वाला है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक-दो दिन से आसमान में बादल छाए रहने और धूप निकलने से दिन में उमस बनी रहती थी। वहीं, शनिवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि अगले कुछ घंटों के अंदर दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों यानी खेकड़ा (बागपत), गुलोठी, बुलंदशहर, बिलारी, मिलक, बागपत, चंदौसी (उत्तर प्रदेश) और आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड और पश्चिम उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में 9 अगस्त तक बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र और गुजरात समेत मध्य भारत में भी अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने मध्‍य प्रदेश के कई हिस्सों में अगले पांच दिनों तक बारिश होने का अनुमान बताया है। अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। हालांकि, बाद में इसमें कमी आती जाएगी। मध्य प्रदेश के साथ ही पश्चिम बंगाल में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटे में ओडिशा और झारखंड जबकि 07 से 09 अगस्त के दौरान बिहार के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

बिहार में बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट

बिहार में मानसून सक्रिय होने के कारण राज्य के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई भागों में बारिश की आशंका व्यक्त की गई है। उत्तर बिहार के कई जगहों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश के भी आसार हैं। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.