नई दिल्ली। मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम के बारे में जानकारी नहीं होने के बयान देकर अपनी फजीहत करा चुकी सरकार के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज इस मुद्दे पर अपनी सफाई दी। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि इस बारे में संदेह की कोई गुंजाइश नहीं है कि दाऊद कहां है। राजनाथ सिंह ने कहा कि यह सब जानते हैं कि दाऊद कहां छिपा है और कौन उसे संरक्षण दे रहा है।

इससे तीन दिन पहले केंद्र सरकार ने अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने के रुख से उलट मंगलवार को लोकसभा में लिखित बयान में कहा कि उसे नहीं मालूम डॉन कहां है। हालांकि अनभिज्ञता जाहिर करने की भारी भूल के बाद सरकार ने नुकसान की भरपाई करने की कोशिश की। बाद में गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि दाऊद पाकिस्तान में ही है।

पांच महीने पहले ही 22 दिसंबर 2014 को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कहा था कि देश में दाऊद इब्राहिम सबसे अधिक वांछित आतंकी है। सरकार ने फिर से पाकिस्तान को उसे भारत के हवाले करने को कहा है। उसी दिन गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने दिल्ली में कहा था कि 1993 मुंबई धमाके में वांछित दाऊद के खिलाफ पाकिस्तान को पर्याप्त सबूत सौंपे जा चुके हैं और वह अब उसे भारत के हवाले कर दे।

पढ़ेंः दाऊद पर दिए बयान से पलटे गृह राज्य मंत्री हरिभाई चौधरी

Edited By: Sudhir Jha