Move to Jagran APP

Karnataka: राज्य में भाजपा की लहर है, पार्टी ने मुद्दे आधारित और विकास की राजनीति की: CM बसवराज बोम्मई

कर्नाटक के सीएम ने कहा कि उन्होंने पिछले डेढ़ साल में कभी किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है और न ही उन्होंने किसी के बारे में कोई कठोर बयान दिया है। कर्नाटक की राजनीतिक संस्कृति व्यक्ति-आधारित या प्रतिशोध-आधारित नहीं है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Sun, 29 Jan 2023 06:20 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 06:20 PM (IST)
Karnataka: राज्य में भाजपा की लहर है, पार्टी ने मुद्दे आधारित और विकास की राजनीति की: CM बसवराज बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक के कित्तूर में भाजपा काफी मजबूत रही है। (Photo-ANI)

हुबली, एएनआई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कर्नाटक की एक दिवसीय यात्रा पर बोलते हुए, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि इस यात्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को शक्ति और उत्साह के साथ प्रेरित किया है। "राज्य में गृह मंत्री की एक दिवसीय यात्रा ने कर्नाटक में कार्यकर्ताओं के बीच अधिक ताकत और उत्साह पैदा किया है । राज्य भर में भाजपा समर्थक लहर है। हम राज्य और केंद्र सरकार की उपलब्धियों के साथ लोगों के सामने जा रहे हैं।"

loksabha election banner

कित्तूर में भाजपा काफी मजबूत है

रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक के कित्तूर में भाजपा काफी मजबूत रही है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यकर्ताओं में अधिक ताकत और उत्साह भरा है। बोम्मई ने कहा, "न केवल बड़ी संख्या में मतदान बल्कि उनमें जोश और उत्साह स्पष्ट रूप से भगवा पार्टी की सत्ता में वापसी का संकेत देता है क्योंकि यह बूथ स्तर से मजबूत है और यही उनका आधार और ताकत है।"

सीएम ने कहा कि शाह ने बेलागवी की बैठक में राज्य के नेताओं को कोई विशेष निर्देश नहीं दिया, लेकिन उन्हें विधानसभा चुनाव की तैयारी करने के लिए कहा है। कर्नाटक के सीएम ने कहा कि उन्होंने पिछले डेढ़ साल में कभी किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है और न ही उन्होंने किसी के बारे में कोई कठोर बयान दिया है। कर्नाटक की राजनीतिक संस्कृति व्यक्ति-आधारित या प्रतिशोध-आधारित नहीं है, बल्कि केवल मुद्दे-आधारित और विकास-उन्मुख है।

हमारी पार्टी में कोई मतभेद नहीं: बोम्मई

सीएम ने कहा, "हम राज्य और केंद्र सरकार की उपलब्धियों के साथ लोगों के सामने जा रहे हैं और यह उनके अभियान में देखा जा रहा है। बिना किसी टिप्पणी या किसी पार्टी की आलोचना किए, वे केवल प्रदर्शन के आधार पर वोट मांग रहे हैं। कांग्रेस पार्टी हताश हैं और पार्टी के नेता इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं। राज्य इस तरह की भाषाएं देख रहा है जो अतीत में कभी इस्तेमाल नहीं की गई थीं।"

उन्होंने भाजपा नेता बीएल संतोष के कोलार, चिकबल्लापुर, तुमकुर, चित्रदुर्ग, मैसूर, मांड्या, बागलकोट और विजयपुरा में पार्टी संगठन के काम को लेकर किसी भी तरह के मतभेद से इनकार किया। बोम्मई ने कहा, "हमारी पार्टी में कोई मतभेद नहीं है और हमारी पार्टी के नेता जो कहते हैं, हम उसका पालन करेंगे। यहां यही हुआ है और बेलगावी में कोई असंतोष नहीं है।"

यह भी पढ़ें - सभी शेयरों पर लागू हुई T+1 सेटलमेंट व्यवस्था, सौदे के एक दिन के भीतर खाते में आ जाएंगे पैसे

यह भी पढ़ें - Fact Check : पीएम मोदी के बागेश्‍वर धाम जाने की बात झूठी, वायरल पोस्‍ट में नहीं है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.