बड़वानी, जेएनएन। एमपी (मध्य प्रदेश) गजब है। लोगों के साइकिल, बाइक या कोई अन्य कीमती समान चोरी होता है। वहीं, प्रदेश के एक जिले में स्कूल ही चोरा हो गया, और हां मामला थाने तक पहुंच गया और एफआइआर तक दर्ज करवाई जा रही है। इस पर पुलिस की ओर से जांच पड़ताल भी शुरू हो चुकी है।

मामला यह है कि बड़वानी जिले के ग्राम लिंबी के ग्रामीणों ने गुरुवार को कलेक्टर, एसपी और पाटी थाने के नाम आवेदन सौंपकर गुहार लगाई है कि हमारे गांव का स्कूल चोरी हो गया है, एफआइआर दर्ज कर लो साहब। आवेदन में कहा गया है कि गांव के पुराने प्राथमिक स्कूल भवन के पतरे, दरवाजे और खिड़किया बड़वानी का जाकिर नाम का व्यक्ति निकाल ले गया है। इस संबंध में कार्रवाई की जाए।

स्कूल का पुराना भवन तोड़ा जाएगा

जिला मुख्यालय पहुंचे ग्राम लिंबी के नागरिकों मंसाराम सस्ते, किरता जमरे, भूरसिंग नरगावे, वालसिंग सस्ते आदि ने आवेदन सौंपने के बाद बताया कि जाकिर से जब पूछा गया कि स्कूल का सामान क्यों ले जा रहे हो तो उसका कहना था कि यहां नया स्कूल भवन बनने वाला है, इसलिए पुराना भवन तोड़ा जाएगा।

उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग में पूछताछ करने पर पता चला कि गांव में कोई भवन निर्माण का काम स्वीकृत नहीं हुआ है। मामले में जिला शिक्षा केंद्र समन्वयक (डीपीसी) संजय तोमर ने बताया कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

पाटी थाने में केस दर्ज

पाटी थाना प्रभारी संतोष सांवले ने बताया कि ग्रामीणों के आवेदन पर विकासखंड स्रोत समन्वयक (बीआरसी) से जानकारी मांगी तो उनका कहना था कि लिंबी के पुराने प्राथमिक स्कूल भवन में 12 वर्ष से कक्षाएं संचालित नहीं हो रही हैं। भवन के पतरे, दरवाजे और खिड़कियां गायब हैं। इस आधार पर जाकिर नामक व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस