Move to Jagran APP

Coronavirus: बीएसएफ के 868 जवान कोरोना से संक्रमित, अब तक पांच जवानों की मौत

बीएसएफ के करीब 800 से अधिक जवान कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इस वक्त कोरोना वायरस के 245 एक्टिव केस हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 01:22 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 01:22 PM (IST)
Coronavirus: बीएसएफ के 868 जवान कोरोना से संक्रमित, अब तक पांच जवानों की मौत
Coronavirus: बीएसएफ के 868 जवान कोरोना से संक्रमित, अब तक पांच जवानों की मौत

नई दिल्ली, एएनआइ।  सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में कोरोना वायरस ( COVID19) से अब तक 868 जवान संक्रमित हो गए हैं। बीएसएफ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बीएसएफ में इस वक्त कोरोना के 245 एक्टिव केस हैं। कोरोना की चपेट में आए 618 जवान ठीक हो गए हैं। हालांकि, कोरोना के कारण 5 जवानों की मौत भी हो गई है। 

loksabha election banner

हाल ही में  कोरोना की वजह से सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान की मौत हो गई थी। बीएसएफ के किसी जवान की दिल्‍ली में यह तीसरी मौत थी। दरअसल, यह जवान बुखार, कमजोरी और खांसी की शिकायत के बाद 5 जून को एम्स में भर्ती हुआ था।  6 जून को उसका कोविड टेस्ट हुआ लेकिन नतीजा नेगेटिव था। वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में 24 जून को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 15 जवानों में कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं।

कांकेर जिले के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जगजीवन राम उइके ने कहा कि कांकेर जिले में बीएसएफ के 15 जवानों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। इनमें से एक जवान में मंगलवार शाम को तथा 14 जवानों में देर रात संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने आगे बताया कि 10 जवान जिले के बांदे में और अन्य जवान अंतागढ़ के पृथक-वास केंद्र में थे।

जानकारी के लिए बता दें कि देश कोरोना वायरस के चार लाख 70 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 189463   एक्टिव केस हैं। हालांकि, देश में संक्रमितों की संख्या से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या संक्रमितों से कहीं ज्यादा है। देश में अब तक 285636 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। 

ये भी पढ़ें: SC पहुंचा तबलीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले विदेशियों के वीजा रद का मामला, सोमवार को होगी अगली सुनवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.