Move to Jagran APP

नमामि ब्रह्मपुत्र समारोह में राष्ट्रपति ने कहा असहिष्णु नहीं हैं भारतीय

गुवाहाटी में नमामि ब्रह्मपुत्र समारोह के शुभारंभ के मौके पर राष्ट्रपति ने कहा कि जब लोग भारतीयों पर असहिष्णु होने का लेबल लगाते हैं तो वह इससे सहमत नहीं होते हैं।

By Suchi SinhaEdited By: Published: Sat, 01 Apr 2017 11:06 AM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2017 11:21 AM (IST)
नमामि ब्रह्मपुत्र समारोह में राष्ट्रपति ने कहा असहिष्णु नहीं हैं भारतीय
नमामि ब्रह्मपुत्र समारोह में राष्ट्रपति ने कहा असहिष्णु नहीं हैं भारतीय

गुवाहाटी, प्रेट्र। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि भारत की परंपराओं ने कभी भी असहिष्णुता की अनुमति नहीं दी है। अनेकता में एकता और सह अस्तित्व देश की ताकत है।

loksabha election banner

गुवाहाटी में नमामि ब्रह्मपुत्र समारोह के शुभारंभ के मौके पर राष्ट्रपति ने कहा कि जब लोग भारतीयों पर असहिष्णु होने का लेबल लगाते हैं तो वह इससे सहमत नहीं होते हैं। भारत में करीब 200 भाषाएं बोली जाती हैं और यहां सभी सात बड़े धर्मों को मानने वाले लोग रहते हैं।

राष्ट्रपति ने शुक्रवार को पांच दिवसीय नमामी ब्रह्मापुत्र समारोह का शुभारंभ किया। इस अवसर पर भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, असम के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य सरकार के मंत्री भी मौजूद थे। यह समारोह असम के 21 जिलों में मनाया जा रहा है, जहां के पास से ब्रह्मापुत्र नदी गुजरती है। चार अप्रैल तक चलने वाले इस इस समारोह में असम की संस्कृति, इतिहास और संगीत को प्रदर्शित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी में गजब की ऊर्जा, नवरात्र में खाली पेट भी कर रहे इतना काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.