Move to Jagran APP

सहेली की सुंदरता से ऐसी ईष्र्या कि उसे बदनाम करने के लिए फोटो कर दिए वायरल

आरोपित छात्रा ने फर्जी आइडी बनाकर फोटो वायरल करने के पीछे का कारण भी बताया कि कॉलेज से लेकर कॉलोनी तक सब उसकी ही तारीफ करते थे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 10:35 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 10:35 PM (IST)
सहेली की सुंदरता से ऐसी ईष्र्या कि उसे बदनाम करने के लिए फोटो कर दिए वायरल
सहेली की सुंदरता से ऐसी ईष्र्या कि उसे बदनाम करने के लिए फोटो कर दिए वायरल

ग्वालियर, जेएनएन। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बी. कॉम की एक छात्रा के नाम से फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उसके फोटो मार्फिंग (मूल फोटो में फेरबदल करना) कर वायरल करने के मामले में एक लड़की को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित लड़की छात्रा की दोस्त है। वह शहर की एक कॉलोनी में उसके समीप ही रहती है। आरोपिता ने जब फर्जी आइडी बनाकर सहेली को बदनाम करने का कारण बताया तो पुलिस अफसर चकित रह गए। उसने बताया कि उसकी सहेली बहुत सुंदर है। जब वह साथ में होती है तो कॉलेज से लेकर कॉलोनी तक सब उसी को तवज्जो देते हैं। इससे उसे ईष्र्या होने लगी थी। पुलिस ने आरोपिता को न्यायालय में पेश किया है, जहां से उसे जमानत मिल गई।

loksabha election banner

छतरपुर निवासी 22 वर्षीय पीड़ित युवती ग्वालियर के एक निजी कॉलेज से बी.कॉम कर रही है। वह जिस मकान में किराए से रहती है, उसके पास में ही आरोपित हम उम्र की सहेली भी रहती है। बीते एक महीने से पीड़िता को उसके दोस्त बता रहे थे कि उसके नाम व फोटो से फेसबुक पर एक अन्य आइडी चल रही है। उस पर उसके सामान्य व कुछ बोल्ड फोटो आदि पोस्ट किए जा रहे हैं। इस पर छात्रा ने चैक किया तो आइडी से पिछले कुछ दिनों में कई फोटो वायरल किए गए थे। इतना ही नहीं उसके कई दोस्त व रिश्तेदार भी इस फेक आइडी की फ्रेंड लिस्ट में थे।

15 दिन पहले की थी शिकायत

करीब 15 दिन पहले पीड़ित छात्रा ने मामले की शिकायत मप्र पुलिस की सायबर सेल ग्वालियर के एसपी सुधीर अग्रवाल को की थी। पड़ताल करते हुए पुलिस टीम आइपी एड्रेस को ट्रैस कर फरियादी छात्रा की कॉलोनी में पहुंची। उसके घर के पास से ही एक अन्य 21 वर्षीय युवती को हिरासत में लिया। जब थाने पर लाकर उससे पूछताछ की गई तो उसने जुर्म कुबूल कर लिया।

सहेली के सामने कोई उसे पूछता नहीं था

आरोपित छात्रा ने फर्जी आइडी बनाकर फोटो वायरल करने के पीछे का कारण भी बताया। उसका कहना है कि जब भी उसकी सहेली उसके साथ होती थी तो कॉलेज से लेकर कॉलोनी तक सब उसकी ही तारीफ करते थे, क्योंकि वह काफी सुंदर है। उसके सामने उसकी कोई वैल्यू नहीं थी। यही कारण है कि धीरे-धीरे उसे उससे जलन होने लगी। इसलिए उसने उसे सबक सिखाने के लिए ऐसा किया, पर अब मुझे अपने किए पर पछतावा है।

बिना अनुमति दूसरों के फोटो शेयर करना जुर्म

इस मामले पर एसपी, स्टेट सायबर सेल ग्वालियर जोन सुधीर अग्रवाल ने कहा है कि किसी से बिना पूछे उसका फोटो फेसबुक, वॉट्सएप व अन्य सोशल मीडिया पर शेयर न करें। यह अपराध की श्रेणी में आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.