मेरठ। खरखौदा विकास खंड के ग्राम लालपुर में मुलायम सिंह यादव मेडिकल कालेज का शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपना पूरा भाषण गन्ना किसानों और विकास योजनाओं के इर्द-गिर्द रखा। पूरे भाषण के दौरान वो भाजपा पर निशाना साधते हुए दिखे।

यह भी पढ़ें- कैसे होगा निर्धारित तिथि तक गन्ना बकाया भुगतान
निर्धारित समय 11 बजे से करीब एक घंटा पहले लालपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी सरकार ने गन्ना मूल्य 40 रुपये बढ़ाकर 280 रुपये कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि पिछले बजट में उनकी सरकार ने किसानों के लिए सात सौ करोड़ रुपये की व्यवस्था की थी, लेकिन इस बार इसे बढ़ाकर दो हजार करोड़ कर दिया गया है। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा कि वह किसानों के हित में कोई सार्थक कदम नहीं उठा रही। उन्होंने आरोप लगाया कि एनडीए सरकार कच्ची चीनी के आयात के मामले में अपनी नीति नहीं बदल रही है।

यह भी पढ़ें- गन्ना समिति कराएगी तीन खाद गोदामों की मरम्मत
उन्होंने चुनावी मूड में आते हुए भगवा दल पर निशाना साधा कि कुछ पार्टियां हैं, जो धर्म के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेंक रही हैं। जनता को जाति-धर्म में बांटकर अपना उल्लू सीधा कर रही हैं। कहा, केंद्र सरकार एक्सप्रेस-वे व अन्य सड़कों की मरम्मत भी नहीं करा रही है, जिसका खामियाजा प्रदेश सरकार को भुगतना पड़ रहा है। मेक इन इंडिया पर अखिलेश ने कहा कि इसमें देखा जाना चाहिए कि विदेशी कंपनियां भारत में ज्यादा पैसा निवेश कर रही हैं या यहां से ज्यादा मुनाफा कमा रही हैं।

फिर यूपी में चिकित्सा सेवा पर उन्होंने बात करते हुए कहा कि प्रदेश में मेडिकल कॉलेज तथा बड़ी संख्या में डाक्टरों की आवश्यकता है, जिसे जल्द ही पूरा करने की दिशा में कदम उठाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि असाध्य बीमारियों के इलाज में प्रदेश सरकार मरीजों को आर्थिक मदद देगी। उन्होंने पांच सौ एंबुलेंस और देने की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ें- बार-बार कटती थी बिजली, इसलिए छोड़ दिया पति!

यूपी में बिजली आपूर्ति की स्थिति सुधारने की दिशा में उन्होंने कहा कि पांच सौ मेगावाट की एक बिजली परियोजना का शुभारंभ कर दिया गया है और जल्द ही एक और परियोजना शुरू की जाएगी।

आजम खान के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
इधर, मुख्यमंत्री के पहुंचने के सवा घंटे देरी से सर्किट हाउस से पहुंचे नगर विकास मंत्री और मेरठ जिले के प्रभारी मंत्री आजम खां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा कि बादशाह कभी झूठ नहीं बोलता और जो झूठ बोलता है वह बादशाह नहीं।

उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी के किए वादों को भी गिनाया। याद दिलाया कि मोदी ने वादा किया था कि जिस परिवार में आठ लोग होंगे वह करोड़पति होगा। उन्होंने कहा कि यह पार्टी समाज का माहौल खराब करने की कोशिश में लगी है। इस दौरान मंच पर चढ़ रहे सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष उदय वीर सिंह को सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया, जिससे नाराज होकर उन्होंने विरोध जताया।

यह भी पढ़ें- हमें जेल में डालना चाहती हैं सांप्रदायिक ताकतें: आजम

Edited By: Abhishek Pratap Singh