श्रीनगर, जेएनएन। श्रीनगर के डाउन-टाउन इलाके में आतंकियों ने शुक्रवार को पुलिस स्टेशन के बाहर एक नाका पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया। इसमें एक नागरिक घायल हो गया। इस बीच, आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के त्राल में एक नागरिक को मौत के घाट उतार दिया। दोनों वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए उनकी धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रखा है।

बता दें कि शाम करीब साढ़े सात बजे डाउन-टाउन में महराजगंज पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर पुलिस दल ने एक नाका लगाया हुआ था। जवान वहां से गुजर रहे वाहनों की तलाशी ले रही थे कि अचानक वहां भीड़ में छिपे आतंकियों ने उन पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड नाका पार्टी से कुछ ही दूरी पर गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। हमले में पुलिसकर्मी तो बच गए, लेकिन एक स्थानीय नागरिक जख्मी हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। ग्रेनेड हमले के बाद पूरे श्रीनगर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए उनके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है।

इस बीच, पुलवामा से मिली जानकारी के अनुसार, शाम को स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल त्राल के पायीन इलाके में आया। आतंकियों ने वहां पुराने वाहनों की खरीदो फरोख्त करने वाले एक दुकानदार शब्बीर अहमद बट को देखते ही उस पर गोलियों की बौछार कर दी। शब्बीर गोली लगते ही जमीन पर गिर पड़ा और उसे मरा समझकर आतंकी वहां से फरार हो गए। गोलियों की आवाज सुनकर निकटवर्ती इलाके में गश्त कर रहे पुलिस और अर्धसैनिकबलों के जवान भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच, खून से लथपथ जमीन पर पड़े शब्बीर को निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस