श्रीनगर, जेएनएन। आतंकियों ने शनिवार रात को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में एक युवक की उसके घर में घुसकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आतंकी फरार हो गए। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, रात करीब सवा नौ बजे स्वचालित हथियारों से लैस दो से तीन आतंकी सोपोर के साथ सटे बोम्मई गांव में आए। आतंकियों ने ईदीपोरा मोहल्ले में मंजूर अहमद नजार के घर का दरवाजा खटखटाया। मंजूर ने जैसे ही दरवाजा खोला, आतंकी भीतर दाखिल हो गए। आतंकियों ने मंजूर के पुत्र इशफाक मंजूर उर्फ दानिश को बुलाया।

बताया जाता है कि इशफाक जैसे ही सामने आया आतंकियों ने उसे तीन गोलियां मारीं। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर पड़ा। आतंकी उसे मरा समझकर वहां से फरार हो गए। आतंकियों के जाने के बाद खून से लथपथ जमीन पर पड़े इशफाक को उसके परिजनों ने उपचार के लिए सोपोर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी ईदीपोरा पहुंचे लेकिन तब तक आतंकी वहां से भाग चुके थे। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रखा है।

सूत्र बताते हैं कि पेश से चालक इशफाक पर आतंकियों को सुरक्षाबलों का मुखबिर होने का संदेह था। गौरतलब है कि इन दिनों घाटी में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। इसे देखते हुए सुरक्षा बल के जवानों का ऑपरेशन भी तेज हो गया है। वहीं पाकिस्‍तान भी आए दिन सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीमा पर फायरिंग कर रहा है। पाकिस्‍तान ने शनिवार को पुंछ जिले के क‍िरणनी और कश्‍बा सेक्‍टर में एलओसी पर गोलीबारी की। भारतीय सेना पाकिस्‍तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बीते पांच जून को भी पाकिस्‍तान ने किरनी सेक्‍टर में मोर्टोरों से फायरिंग की थी।

वहीं शुक्रवार की रात को श्रीनगर के छत्ताबल में स्थित शिया समुदाय के एक प्रमुख धर्मस्थल में आग लगाने की कोशिश की। हालांकि, वह अपने मकसद में नाकाम रहे। बता दें कि बीते एक महीने में कश्मीर में शिया समुदाय के किसी धर्मस्थल पर यह तीसरा और अल्पसंख्यकों के किसी धर्मस्थल पर चौथा हमला है। छत्ताबल में स्थित इस धर्मस्थल की अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां सातवें इमाम हजरत-ए-मूसा काजिम के हाथ से लिखी गई पाक कुरान की एक दुर्लभ पांडुलिपि मौजूद है। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस