श्रीनगर, एएनआइ। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला कर दिया। आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले से एक जवान घायल हो गया। कैंप पर हमले के बाद पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। 

घटना में घायल CRPF जवान को  जिला अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है जहां से उसे श्रीनगर रिफर कर दिया गया। ग्रेनेड हमले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे CRPF, और सुरक्षाबलों के जवानों ने बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। वहीं, हमलावर आतंकियों की तलाश के लिए दक्षिण कश्मीर के कई अन्य जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है।

आतंकियों ने स्कूल को किया था आग के हवाले

वहीं, मंगलवार देर रात कश्मीर में स्थानीय छात्रो के स्कूलों में लौटने से हताश आतंकियों ने मंगलवार की देर रात कुलगाम में एक स्कूल को आग के हवाले कर दिया था। एक अन्य वारदात में आतंकियों ने खिरयू में एक टिप्पर को जला दिया था। इस दौरान सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस कार्रवाई में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया था। 

मालूम हो कि गुलाम कश्मीर में भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान डरा हुआ है। इसलिए पाकिस्तान जम्मू कश्मीर के रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाने में लगा है। मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले की मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर कई गांवों में भारी गोलाबारी की थी जिसमें एक स्थानीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को करार जवाब दिया था।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। भारत में घुसपैठ के माध्यम से पाक आतंकियों को भेजने में लगा हुआ है। सुरक्षाबलों की कड़ी चौकसी चलते  सीमा पर आतंकियों को मार गिराया जा रहा है। वही, गुलाम कश्मीर (PoK) में भी भारतीय सेना कार्रवाई करने से पीछे नहीं हट रही है।

यह भी पढ़ें: सेना ने कश्मीर में तोड़ी आतंकियों की कमर, जाकिर मूसा गिरोह का खात्‍मा, अब इनका नंबर

यह भी पढ़ें: विधायकों के खरीद-फरोख्त के आरोप में हरीश रावत और हरक सिंह रावत के खिलाफ एफआइआर

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप