Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: शोपियां और श्रीनगर में आतंकी हमले, ग्रेनेड हमले में चार घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर औऱ शोपियां में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में चार लोग घायल हो गए हैं।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 12:53 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 05:37 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर: शोपियां और श्रीनगर में आतंकी हमले, ग्रेनेड हमले में चार घायल
जम्मू-कश्मीर: शोपियां और श्रीनगर में आतंकी हमले, ग्रेनेड हमले में चार घायल

श्रीनगर (जेएनएन)। आतंकियों ने बुधवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में एसओजी (विशेष अभियान दल) के शिविर पर ग्रेनेड हमला करने के साथ श्रीनगर में सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के ब्लॉक प्रधान अब्दुल क्यूम तेली को गोलियों से छलनी कर दिया। पौने घंटे के अंतरात में हुए इन दोनों हमलों में पांच लोग घायल हो गए। इनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है। अब्दुल क्यूम अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। इन हमलों के बाद मौके से फरार आतंकियों की तलाश में व्यापक अभियान जारी है। फिलहाल, किसी आतंकी संगठन ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

loksabha election banner

शोपियां हमला

आतंकियों का निशाना बना एसओजी शिविर इमाम साहब इलाके में है। दोपहर को इसी कस्बे में आतंकियों ने बैंक डकैती का प्रयास किया, जो नाकाम रहा। इसके बाद आतंकियों ने शाम करीब साढ़े सात बजे एसओजी शिविर पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड शिविर के साथ सटी सड़क पर गिरा और जोरदार धमाके के साथ फट गया। इस हमले में वहां से गुजर रहे चार लोग जख्मी हो गए। जवानों ने घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। घायलों में से तीन की पहचान गुलाम नबी, इश्फाक और तारिक के रूप में हुई है।

पीडीपी नेता पर हमला

कड़ी सुरक्षा वाले श्रीनगर के ओल्ड बरजुल्ला इलाके में रात करीब सवा आठ बजे पीडीपी के ब्लॉक प्रधान अब्दुल क्यूम तेली अपने घर आ रहे थे। वह एक टाटा सूमो में सवार थे। जैसे ही वह वाहन से नीचे उतरकर अपने गेट की तरफ बढ़े, वहां पहले से मौजूद दो से तीन आतंकियों ने बिल्कुल नजदीक से उन पर पिस्तौल से चार गोलियां दागी। एक गोली अपना निशाना चूक गई, जबकि तीन अन्य उनके पेट में लगीं। पीडीपी नेता खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़े। आतंकी भी इस दौरान भाग निकले। कुछ लोगों का दावा है कि आतंकी मोटरसाइकिल पर आए थे।

मौके पर पहुंची पुलिस व पीडीपी नेता को उनके परिजनों की मदद से एसएमएचएस अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. नजीर चौधरी ने कहा कि पीडीपी नेता की हालत अत्यंत नाजुक है। उनकी सर्जरी की जा रही है। उनके पेट में तीन गोलियां लगी हैं। इस बीच, पीडीपी के नेता व मंत्री सईद अल्ताफ बुखारी ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह जम्मू-कश्मीर में अमन व जम्हूरियत के दुश्मनों की एक निंदाजनक कार्रवाई है। वहीं इस हमले के बाद बटमालू, बरजुल्ला, नटीपोरा, टेंगपोरा और बेमिना, छत्ताबल व डाउन-टाउन में कुछ जगहों पर पुलिस ने हमलावर आतंकियों के छिपे होने की आंशका के मद्देनजर छापेमारी भी की, लेकिन देर रात गए तक कोई हमलावर नहीं पकड़ा गया था।

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में और आतंकी हमलों की आशंका, मुख्य स्थानों पर तैनात की जा रही है सेना

यह भी पढ़ें: आतंकियों को आर्थिक मदद देने पर भाजपा नेता समेत दो को उम्रकैद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.