Move to Jagran APP

गुजरात में कांग्रेस की मुश्किल, 6 विधायक नहीं गए बेंगलुरु

कांग्रेस प्रभारी गहलोत ने कहा है कि भाजपा की खरीद फरोख्त से बचाने के लिए विधायकों को राज्य से बाहर ले जाना पड़ा।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 29 Jul 2017 06:41 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jul 2017 07:17 PM (IST)
गुजरात में कांग्रेस की मुश्किल, 6 विधायक नहीं गए बेंगलुरु
गुजरात में कांग्रेस की मुश्किल, 6 विधायक नहीं गए बेंगलुरु

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों को पाले में बनाए रखने के लिए कांग्रेस ने 40 विधायकों को बेंगलुरु भेज दिया है। हालांकि, वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला के पुत्र महेंद्र वाघेला सहित छह विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं हैं। वाघेला और उनके पुत्र ने फिलहाल विधानसभा से इस्तीफा देने से इन्कार कर दिया है। कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि भाजपा की खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए विधायकों को राज्य से बाहर ले जाना पड़ा। दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि कांग्रेस को अपने विधायकों पर विश्वास नहीं है। इसलिए पार्टी ने उन्हें बेंगलुरु भेज दिया है। रुपाणी के अनुसार, कांग्रेस के विधायक अपनी मर्जी से त्यागपत्र दे रहे हैं।

loksabha election banner

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में भारी उठा-पटक चल रही है। विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत सहित छह विधायक पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं। छह और विधायक राघवजी पटेल, सीके राउलजी, अमित चौधरी, भोलाभाई, कामिनीबेन आदि के भी पार्टी छोड़ने की अटकलें हैं। गुजरात में आठ अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी, बलवंतसिंह राजपूत तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल मैदान में हैं।

कांग्रेस ने अपने विधायकों को शुक्रवार रात ही विमान से बेंगलुरु भेज दिया। गहलोत का आरोप है कि भाजपा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर पार्टी के विधायकों को डरा-धमका रही है। दक्षिण गुजरात के विधायकों को 5-5 करोड़ रुपये तथा विधानसभा चुनाव में टिकट का भी प्रलोभन दिया गया।

वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला ने इस पूरे घटनाक्रम पर चुटकी लेते हुए कहा है कि जब राज्य में संकट की घड़ी हो, तो नेताओं को इस तरह भागना नहीं चाहिए। जनता के साथ रहकर उनकी सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस के इस संकट के पीछे अपना हाथ होने से भी इन्कार किया है। इस बीच, वाघेला के करीबी कांग्रेस विधायक राघवजी पटेल ने कहा है कि अहमद पटेल के लिए इस बार चुनाव जीत पाना बेहद मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें: क्या राज्यसभा चुनाव में अपनी साख बचाने में कामयाब हो पाएगी कांग्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.