Move to Jagran APP

Tension in Karnataka: कर्नाटक के शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर पर बढ़ा तनाव, धारा 144 लागू

स्वतंत्रता दिवस पर अमीर अहमद सर्कल में वीर सावरकर का एक पोस्टर लगाए जाने के बाद कर्नाटक पुलिस ने शिवमोग्गा जिले के कुछ हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी। क्योंकि टीपू सुल्तान के अनुयायियों के एक समूह ने सावरकर का बैनर हटाने की कोशिश की।

By Shashank Shekhar MishraEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 08:48 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 08:48 PM (IST)
Tension in Karnataka: कर्नाटक के शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर पर बढ़ा तनाव, धारा 144 लागू
कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के कुछ हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी गयी है।

शिवमोग्गा, एजेंसियां। स्वतंत्रता दिवस पर अमीर अहमद सर्कल में वीर सावरकर का एक पोस्टर लगाए जाने के बाद कर्नाटक पुलिस ने शिवमोग्गा जिले के कुछ हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी। यह बताया गया है कि टीपू सुल्तान के अनुयायियों के एक समूह ने सावरकर का बैनर हटाने की कोशिश की। घटना के बाद से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पुलिस ने कहा, " टीपू सुल्तान के अनुयायियों के एक समूह ने शहर के अमीर अहमद सर्कल में टीपू सुल्तान के बैनर लगाने के लिए वीडी सावरकर के बैनर हटाने की कोशिश के बाद अगले तीन दिनों के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू की।

loksabha election banner

विशेष रूप से, इसी तरह के एक मामले में, कर्नाटक पुलिस ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए प्रदर्शित स्वतंत्रता सेनानियों की छवियों वाली छवियों को कथित रूप से फाड़ने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तारी बेंगलुरु के हलासुरु गेट पुलिस स्टेशन द्वारा की गई थी, जहां 14 अगस्त को राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने (भारतीय दंड संहिता या आईपीसी की धारा 295 ए के तहत) के तहत मामला दर्ज किया गया था। एक फ्लेक्स बोर्ड छवि की कथित बर्बरता 15 अगस्त को कांग्रेस 'फ्रीडम वाक' कार्यक्रम के हिस्से के रूप में स्थापित हडसन सर्कल में नृपतुंगा रोड पर टीपू सुल्तान को लगाया गया।

मेंगलुरु के सुरतकल चौराहे से भी हटाया गया सावरकार का बैनर

बता दें इस बीच मेंगलुरु के सुरतकल चौराहे का नाम सावरकार के नाम पर रखने वाले एक बैनर को हटा दिया गया है। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया के कार्यकर्ताओं ने इस बैनर पर आपत्ति जतायी थी। एसडीपीआई की सुरतकल इकाई ने बैनर पर आपत्ति जतायी और इसे पुलिस के संज्ञान में लेकर आई। जिसके बाद निगम आयुक्त अक्षय श्रीधर ने बैनर को हटाने के आदेश दिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.