Move to Jagran APP

तेलंगाना : अवैध रूप से खरीदे गए 100 क्विंटल PDS चावल जब्त, दूसरे राज्यों में ऊंचे दामों पर बेचने का था प्लान

पीडीएस चावल एक डीसीएम में भरकर छत्तीसगढ़ समेत विभिन्न राज्यों को ट्रांस्पोर्ट करने की योजना थी ताकि वहां इसे ज्यादा दामों पर बेचा जा सके।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 07:58 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 07:58 AM (IST)
तेलंगाना : अवैध रूप से खरीदे गए 100 क्विंटल PDS चावल जब्त, दूसरे राज्यों में ऊंचे दामों पर बेचने का था प्लान
तेलंगाना : अवैध रूप से खरीदे गए 100 क्विंटल PDS चावल जब्त, दूसरे राज्यों में ऊंचे दामों पर बेचने का था प्लान

हैदराबाद, एएनआइ। तेलंगाना पुलिस ने बुधवार को वारंगल से अवैध रूप से खरीदे गए सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) 100 क्विंटल चावल जब्त किए हैं। चावल के कट्टों को एक डीसीएम में भरकर छत्तीसगढ़ समेत विभिन्न राज्यों को ट्रांस्पोर्ट करने की प्लानिंग चल रही थी, तभी पुलिस ने यहां धावा बोल दिया। तेलंगाना पुलिस ने अपने बयान में कहा, "हमें सूचना मिली थी कि पराकला पुलिस स्टेशन क्षेत्र में अल्लीबाद के गांव में एक पब्लिक स्कूल के पास एक डीसीएम में पीडीएस चावल भरे जा रहे हैं। यह काम रेगुला सैमबय्या और कक्केरला नागराज समेत आपराधिक मामलों में शामिल कुछ अन्य लोगों द्वारा किया जा रहा था।"

loksabha election banner

बयान के मुताबिक, "सूचना के आधार पर टास्क फोर्स के इंस्पेक्टर राम और नंदनी उस इलाके में गए जहां चावल को डीसीएम में भरा जा रहा था। उन्होंने यहां TS-02-UA-7307 नंबर की डीसीएम को उसके ड्राइवर और पीडीएस चावल के 200 कट्टों के साथ पकड़ा। इन 200 कट्टों में तकरीबन 100 क्विंटल चावल था।"

इन अपराधियों ने अवैध रूप से इस पीडीएस चावल की खरीद की और इसे छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों में ऊंचे दामों पर बेचने की योजना बनाई। पुलिस को यहां से 200 कट्टे (100 क्विंटल) चावल, एक डीसीएम, एक ट्रैक्टर, दो टाटा एसी वाहन, सेलफोन बरामद हुए थे, जिन्हें आगे की जांच के लिए स्टेशन हाउस अधिकारी को सौंप दिया गया है।

यूपी के हाथरस में एक मकान से 150 कट्टा चावल बरामद

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के हाथरस में गरीबों के राशन को कम दाम में खरीदकर राशन की कालाबाजारी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की गई। डीएम से शिकायत के बाद डीएसओ समेत अन्य अधिकारियों ने ढकपुरा रोड स्थित एक मकान में छापा मारा। वहां रखा 150 कट्टा सरकारी चावल अधिकारियों ने जब्त कर लिया। दरवाजा अंदर से बंद होने पर टीम ने गेट तोड़कर अंदर प्रवेश किया। इस मामले में देर रात तक रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी चल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.