हैदराबाद, एएनआइ। कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं, अब तेलंगाना सरकार ने भी बुधवार से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन का फैसला लिया है। हालांकि इस दौरान सुबह छह बजे से 10 बजे तक सभी दुकानें खुली रहेंगी और लोग अपने जरूरी काम भी निपटा सकते हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है, 'बुधवार यानी 12 मई से अगले दस दिनों के लिए लॉकडाउन लगने जा रहा है, जिसकी शुरूआत कल सुबह दस बजे से होगी। कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि सुबह छह से 10 बजे तक लोग अपने कामों के लिए बाहर आ-जा सकते हैं। वहीं, कैबिनेट ने COVID-19 वैक्सीन की खरीद के लिए वैश्विक निविदाएं आमंत्रित करने का भी निर्णय लिया।'

झारखंड में लॉकडाउन से संक्रमण पर लगी लगाम

झारखंड सरकार द्वारा लगाए गए आंशिक लॉकडाउन से कोरोना के संक्रमण पर लगाम लगी है। आंशिक लॉकडाउन की अवधि जैसे-जैसे बढ़ रही है, वैसे-वैसे संक्रमण में कमी आ रही है। राज्य में पहले चरण में 22 से 29 अप्रैल तक आंशिक लॉकडाउन लगाया गया था। इसे दो बार एक-एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया। लॉकडाउन लागू होने से पहले यानी 21 अप्रैल को राज्य में कोरोना संक्रमण की औसत वृद्धि दर 2.30 फीसद थी जो अगले सप्ताह बढ़कर 2.55 हो गई, लेकिन इसके बाद इसमें गिरावट आने लगी। अब यह दर घटकर 1.85 फीसद हो गई। इसी तरह, आंशिक लॉकडाउन लागू हाने से पहले राज्य में कोरोना के मामले महज 26 दिनों में दोगुने हो रहे थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप