Move to Jagran APP

Telangana City Bus: हैदराबाद में छह महीने बाद 25 रूटों पर सिटी बस सेवा शुरू, कोरोना काल के चलते लगी थी रोक

Telangana City Bus छह महीने से कोरोना के चलते बंद पड़ी बस सेवा को हैदराबाद में फिर से शुरू किया गया है। 25 रूटों पर इस सेवा को शुरू किया गया है। अनलॉक 4.0 के तहत धीरे-धीरे लोगों कि जिंदगी पटरी पर आ रही है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 03:07 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 03:07 PM (IST)
Telangana City Bus: हैदराबाद में छह महीने बाद 25 रूटों पर सिटी बस सेवा शुरू, कोरोना काल के चलते लगी थी रोक
हैदराबाद में छह महीने बाद 25 रूटों पर सिटी बस सेवा शुरू

हैदराबाद, एएनआइ। तेलंगाना में छह महीने बाद बस सेवा फिर से शुरू हो गई है। कोरोना वायरस के चलते लंबे समय से राज्य में बस सेवा बंद की गई थी। फिर से शुरू की गई है बस सेवा को 25 मुख्य मार्गों पर चलाया गया है। इस दौरान सभी प्रमुख सावधानियों का ख्याल रखा जा रहा है। बता दें कि अनलॉक 4.0 के तहत धीरे-धीरे लोगों कि जिंदगी पटरी पर रही है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि इस साल मार्च में देश में चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ध्या्न में रखते हुए केंद्र सरकार ने कई चरणों में लॉकडाउन लगाया था। लॉकडाउन के चलते देश की आर्थिक गतिविधियां थम गई थीं। इसके तहत सभी अपने घरों में कैद हो गए थे। ऐसे में स्कूल-कॉलेज, बस, ट्रेन, घरेलू व अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाओं पर भी प्रभाव पड़ा था। आर्थिक गतिविधियों पर पड़ रहे असर को देखते हुए सरकार ने धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की थी। 1 सितंबर से अनलॉक से अनलॉक का चौथा चरण शुरू हुआ था। गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने अनलॉक 4 को लेकर गाइडलाइन जारी थी। इसके तहत मंत्रालय ने काफी छूट भी प्रदान की थी। 

तेलंगाना में 1 लाख 79 हजार से ज्यादा मामले

तेलंगाना में इस वक्त 1 लाख 79 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले दर्ज हो चुके हैं वहीं मौत का आंकड़ा 1 हजार से ज्यादा है। इस वक्त देश में सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य महाराष्ट्र है।

देश में 58 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में 86,052 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 1,141 नई मौतें हुई है। कुल मिलाकार देश में संक्रमितों का आंकड़ा 58,18,571 तक पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 9,70,116 तक पहुंच गया है। इसमें से 47,56,165 मरीज ठीक हो चुके हैं। बता दें कि कोरोना जिस गति से बढ़ रहा है उसी गति से जांच भी तेज हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.