Move to Jagran APP

Visakhapatnam Land Scam: YSRCP सरकार की बढ़ी मुश्किलें, TDP नेता ने जमीन घोटाले की CBI जांच की उठाई मांग

आंध्र प्रदेश की YSRCP सरकार की विशाखापट्टनम जमीन घोटले को लेकर मुश्किलें बढ़ती जा रही है। तेलगु देशम पार्टी (TDP) के नेता और पूर्व मंत्री बंडारू सत्यनारायण मूर्ति ने रविवार को सत्तारूढ़ दल YSRCP पर जमीन घोटाले का आरोप लगाया है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Mon, 07 Nov 2022 04:28 PM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2022 04:28 PM (IST)
Visakhapatnam Land Scam: YSRCP सरकार की बढ़ी मुश्किलें, TDP नेता ने जमीन घोटाले की CBI जांच की उठाई मांग
TDP नेता ने जमीन घोटाले की CBI जांच की उठाई मांग।

विशाखापट्टनम, एएनआइ। आंध्र प्रदेश की YSRCP सरकार की विशाखापट्टनम जमीन घोटले को लेकर मुश्किलें बढ़ती जा रही है। तेलगु देशम पार्टी (TDP) के नेता और पूर्व मंत्री बंडारू सत्यनारायण मूर्ति ने रविवार को सत्तारूढ़ दल YSRCP पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की पत्नी भारती रेड्डी के कहने पर विशाखापट्टनम के मधुरवाड़ा के सर्वे नंबर 336 में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का जमीन घोटाला हुआ है।

loksabha election banner

बंडारू ने जमीन घोटाले का लगाया आरोप

बंडारू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विचाराधीन जमीन कोर्ट के कहने पर 2019 में रेडिएंट डेवलपर्स के रमेश कुमार बांगुरी को 93 करोड़ रुपये के भुगतान के बाद सौंपी जानी थी। लेकिन इस जमीन को तीसरे पक्ष को पंजीकृत किया जा रहा है। सत्यनारायण मूर्ति ने कहा कि TDP के पास आरोपों को साबित करने के लिए सबूत भी हैं। उन्होंने कहा कि इस जमीन का मामला साल 2003 से चल रहा है।

YSRCP के सांसद की घोटाले में मुख्य भूमिका

TDP नेता ने आरोप लगाया कि YSRCP नेता और सांसद वेमिरेड्डी प्रभाकर रेड्डी ने रमेश कुमार बांगुरी को मधुरवाड़ा की जमीन के विकास के संबंध में एक एमओयू पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि बांगुरी को आलीशान बंगलों की बिक्री से होने वाले मुनाफे में 70-30 की हिस्सेदारी से सहमत होने के लिए मजबूर भी किया गया था। इस अनुबंध के अनुसार, जमीन मालिक बांगुरी को मुनाफे का 30 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा, जबकि डेवलपर प्रभाकर रेड्डी को 70 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा।

CBI जांच के लिए जीवीएल नरसिम्हा राव को सौंपेंगे दस्तावेज

बंडारू सत्यनारायण मूर्ति ने कहा कि वे घोटाले से संबंधित सभी रिकार्ड और दस्तावेज भाजपा के सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव को सौंपेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी 11 नवंबर को विशाखापट्टनम की यात्रा पर जाएंगे। उनकी यात्रा से पहले ही इस घोटाले की CBI जांच की मांग करना आवश्यक है। इससे पहले सत्यनारायण मूर्ति ने जुलाई में आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी के सांसद विजय साई रेड्डी ने विशाखापट्टनम बीच रोड पर स्थित रामनायडू स्टूडियो की मुख्य जमीन को हथियाने की कोशिश में है।

ये भी पढ़ें: Odisha में 650 नक्‍सली समर्थकों ने किया पुलिस के सामने आत्‍मसमर्पण

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की विजाग यात्रा को लेकर BJP और YSRC आमने-सामने, जानें क्या है वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.