Move to Jagran APP

Corona Vaccination: तमिलनाडु में जारी रहेगा वैक्सीनेशन, मिली 4.95 लाख से अधिक खुराकें

बुधवार से तमिलनाडु में कोरोना वैक्सीनेशन को बंद करने का ऐलान किया गया था लेकिन मंगलवार रात केंद्र की ओर से भेजी गई वैक्सीन की 4.95 लाख खुराकें मिलने के बाद यह ड्राइव जारी रहेगा। बता दें कि फिलहाल देश के राज्यों में तमिलनाडु कोरोना संक्रमण की चपेट में है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 11:33 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 11:33 AM (IST)
Corona Vaccination: तमिलनाडु में जारी रहेगा वैक्सीनेशन, मिली 4.95 लाख से अधिक खुराकें
तमिलनाडु में जारी रहेगा वैक्सीनेशन, मिली 4.95 लाख से अधिक खुराकें

 चेन्नई, आइएएनएस। तमिलनाडु (Tamil Nadu) में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव के रोकने का ऐलान किया गया था लेकिन अब यह जारी रहेगा। दरअसल, राज्य में 4.95 लाख से अधिक वैक्सीन की खुराकें मंगलवार रात केंद्र की ओर से मिली है। इसमें कोविशील्ड (Covishield) के 4,20,570 डोज और कोवैक्सीन ( Covaxin) के 75,000 डोज शामिल हैं।

loksabha election banner

राज्य ने पहले ऐलान किया था कि बुधवार से यहां वैक्सीनेशन ड्राइव बंद हो जाएगा क्योंकि यहां कोरोना वैक्सीन की खुराक अब नहीं है। साथ ही यह भी बताया गया था कि 6 जून के बाद दोबारा वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रह्मण्यम ( Ma Subramaniam) और राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन (J. Radhakrishnan) ने अलग-अलग बयान के जरिए बताया कि बुधवार से वैक्सीनेशन ड्राइव को निरस्त किया जाएगा। 

स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा था कि केंद्र सरकार को 1.75 लाख से अधिक टीके उपलब्ध कराने थे, लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है। अब नया वैक्सीन स्टॉक 6 जून तक आएगा। ऐसे में राज्य में 2-5 जून तक वैक्सीनेशन अभियान स्थगित रहेगा। राज्य सरकार को इसकी वैक्सीन की खेप 6 जून तक ही मिलने की उम्मीद थी। उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से तमिलनाडु को 96.18 लाख वैक्सीन खुराक की खेप मिल चुकी है। मंगलवार तक यहां कुल 98,183 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें 18-44 वर्ष के आयुवर्ग के 47,567 लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई।बचे हुए डोज मंगलवार को खत्म हो जाएंगे।

बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को कहा था कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को अनिश्चित काल तक नहीं बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि और उसे जल्द खत्म करना होगा। उन्होंने कहा कि यह फैसला यहां के लोगों पर निर्भर करता है कि वे कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.