चेन्नई, आइएनएस। वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकारें लगातार अभियान चला रही हैं। अब खबर है कि तमिलनाडु में भी वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ ली है। राज्य में दूसरे मेगा वैक्सीन कैंप में 16 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए गए ताजा बयान में बताया कि राज्य में आयोजित दूसरे बड़े कोरोना टीकाकरण शिविर में 16,43,879 लोगों को कोरोना की डोज लगाई जा चुकी हैं। सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक वैक्सीनेशन किया गया है। संकलित डेटा देर रात उपलब्ध कराया गया है।

आज तमिलनाडु नहीं लगाया जाएगा टीका, कोटा लगभग समाप्त

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य ने अपने टीकों का कोटा लगभग समाप्त कर दिया है, इसलिए सोमवार को कोई टीका नहीं होगा। अधिकारियों ने कहा कि नई दिल्ली से वैक्सीन की आपूर्ति आने के बाद नियमित टीकाकरण फिर से शुरू किया जाएगा।

अबतक प्रदेश में कुल 1 करोड़ का टीकाकरण

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, आंगनवाड़ियों, भोजन केंद्रों, सरकारी अस्पतालों, स्कूलों में फैले 18,824 केंद्रों में रविवार को 15 लाख लोगों को टीका लगाने की उम्मीद की थी। राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को एक बयान में कहा कि सितंबर की शुरुआत से अब तक कुल टीकाकरण एक करोड़ हो गया है।

सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक किय गया टीकाकरण

सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक टीकाकरण किया गया। और संकलित डेटा देर रात उपलब्ध कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह भी कहा कि चूंकि राज्य ने अपने टीकों का कोटा लगभग समाप्त कर दिया है, इसलिए सोमवार को कोई टीका नहीं होगा। अधिकारियों ने कहा कि नई दिल्ली से वैक्सीन की आपूर्ति आने के बाद नियमित टीकाकरण फिर से शुरू होगा।

बता दें कि भारत में तेजी से कोरोना के खिलाफ वैक्सीन लगाने का कार्य चल रहा है। शुरुआत में वैक्सीन की कमी को लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा किया जाता रहा था, लेकिन अब एक दिन में करोड़ों वैक्सीन लगाई जा रही है। 

Edited By: Pooja Singh