Move to Jagran APP

गज तूफान से आई तबाही से निपटने के लिए तमिलनाडु को मिले 1,146 करोड़

तमिलनाडु सरकार को आपदा राहत के लिए अतिरिक्त 1,146 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। यह राशि गज तूफान से आई तबाही से राहत व बचाव कार्य के लिए दी गई है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 08:16 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 08:16 PM (IST)
गज तूफान से आई तबाही से निपटने के लिए तमिलनाडु को मिले 1,146 करोड़
गज तूफान से आई तबाही से निपटने के लिए तमिलनाडु को मिले 1,146 करोड़
नई दिल्ली, आइएएनएस। केंद्र सरकार ने तमिलनाडु सरकार को आपदा राहत के लिए अतिरिक्त 1,146 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। यह राशि हाल में राज्य में गज तूफान से आई तबाही से राहत व बचाव कार्य के लिए दी गई है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति की बैठक में सोमवार को नेशनल डिसास्टर रेस्पान्सस फंड (एनडीआरएफ) से यह राशि जारी करने को मंजूरी दी गई। बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, कृषि मंत्री राधामोहन सिंह और नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार मौजूद थे।

prime article banner

इससे पहले तीन दिसंबर को केंद्र सरकार ने तमिलनाडु को एसडीआरएफ से 353.70 करोड़ रुपये की अंतरिम सहायता प्रदान की थी। राज्य सरकार ने राहत व बचाव के लिए केंद्र से 15,000 करोड़ की सहायता राशि मांगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.