Move to Jagran APP

नए साल के जश्न को लेकर तमिलनाडु पुलिस सख्त, 1 जनवरी को 1 बजे के बाद किसी भी सार्वजनिक उत्सव की अनुमति नहीं

तमिलनाडु पुलिस ने यह आदेश जारी किया है कि नए साल के दिन रात 1 बजे के बाद किसी भी सार्वजनिक समारोह की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए राज्य भर में 90 हजार पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा। (फाइल फोटो)

By Edited By: Ajay SinghPublished: Thu, 29 Dec 2022 12:49 PM (IST)Updated: Thu, 29 Dec 2022 12:49 PM (IST)
नए साल के जश्न को लेकर तमिलनाडु पुलिस सख्त, 1 जनवरी को 1 बजे के बाद किसी भी सार्वजनिक उत्सव की अनुमति नहीं
तमिलनाडु पुलिस ने नए साल के जश्न मनाने को लेकर दिए जरूरा दिशा- निर्देश।

चेन्नई, आईएएनएस एजेंसी | तमिलनाडु की पुलिस नए साल के जश्न मनाने को लेकर सख्त हो गई है। उन्होंने नए साल पर कुछ प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। पुलिस ने कहा है कि नए साल के दिन रात 1 बजे के बाद किसी भी सार्वजनिक समारोह की अनुमति नहीं दी जाएगी। 1 जनवरी की शाम से पहले और सुबह राज्य पुलिस नए साल के दिन पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य भर में 90 हजार पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात करेगी।

loksabha election banner

पुलिस ने दिए आवश्यक आदेश

पुलिसकर्मियों की सहायता के लिए कुल 10 हजार होमगार्ड भी तैनात किए जाएंगे। राज्य के डीजीपी के कार्यालय के द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि राज्य भर में वाहन जांच की जाएगी और जनता को उत्पात न करने के लिए सूचित किया है। इसके अलावा प्रशासन ने लंबी दूरी की यात्रा करने वाली जनता को हर तीन घंटे के बाद रुकने और आगे बढ़ने से पहले आराम करने का भी निर्देश दिया गया है। पुलिस ने जनता को यह भी सलाह दी है कि यदि वे अपने घरों में ताला लगाकर स्टेशन से बाहर यात्रा कर रहे हैं तो स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचित करें।

अशांति फैलाने वाले लोग होंगे गिरफ्तार

पुलिस ने बयान जारी कर कहा यह भी कहा है कि सभी रिसॉर्ट्स/होटलों को समारोहों के दौरान पुलिस द्वारा लगाई गई शर्तों का पालन करना जरूरी है। पुलिस ने यह भी बताया है कि पूजा स्थलों पर पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की गई है और जो कोई व्यक्ति इन स्थानों पर कोई समस्या पैदा करता है उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़े:Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने 2020 से 113 बार तोड़े सुरक्षा नियम, कांग्रेस की चिट्ठी पर CRPF का जवाब 

कोई भी उत्पात नहीं होगा बर्दाशत

सीसीटीवी कैमरों से लैस गश्ती गाड़ियां नए साल की पूर्व संध्या पर सड़कों की निगरानी करेंगे और शराब पीकर वाहन चलाने वालों और बाइक-रेसिंग करने वाले लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। तमिलनाडु पुलिस ने यह भी कहा है कि समुद्र तटों और अन्य सार्वजनिक स्थानों सहित उन सभी प्रमुख बिंदुओं पर पुलिस चौकियां स्थापित की जाएंगी, जहां लोग इकट्ठा होते हैं।

यह भी पढ़े: Fact Check: रीवा मामले में युवक व युवती दोनों एक ही समुदाय के, घटना को सांप्रदायिक रंग देकर गलत दावा वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.