Move to Jagran APP

तमिलनाडु: जन्मदिन पर ही हुआ DMK विधायक जे अनबझगन का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

तमिलनाडु में डीएमके पार्टी के विधायक जे अनबझगन का चेन्नई के एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 10:28 AM (IST)
तमिलनाडु: जन्मदिन पर ही हुआ DMK विधायक जे अनबझगन का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

चेन्नई, एएनआइ। तमिलनाडु में  DMK के विधायक जे अनबझगन का चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। दरअसल, वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे। उपचार के दौरान उन्होंने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। संयोग से उनके से उनके जन्मदिन वाले दिन ही उनकी मृत्यु हुई है। पार्टी के पदाधिकारियों ने कहा कि 62 वर्षीय अन्बझगन का निजी अस्पताल डॉ.रेला इंस्टीट्यूट में इलाज चल रहा है। तमिलनाडु विधानसभा में चेपक-थिरुवल्लिकेनी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले अब्बाजान कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले पहले तमिल विधायक हैं। 

loksabha election banner

अस्पताल ने पहले कहा था कि शुरुआत में, उन्हें फेस मास्क के माध्यम से ऑक्सीजन थेरेपी के जरिए इलाज किया गया था और बाद में उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। 

 अस्पताल ने अपने बयान में आगे कहा कि बाद में उनकी स्थिति में सुधार हुआ और उन्हें धीरे-धीरे वेंटिलेटर से हटा दिया गया। 8 जून को, अस्पताल ने कहा कि अंभाजगान की स्थिति धीरे-धीरे बिगड़ती गई। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, अंबाझगन का हृदय संबंधी कार्य भी बिगड़ रहे थे। वह मौजूदा क्रोनिक किडनी की बीमारी से ग्रस्त थे।

नगर निर्वाचन क्षेत्र से 2001 में विधानसभा के लिए चुने गए और बाद में 2011 और 2016 में चेपक-तिरुवल्लिकेनी सीट से। अंबझगन की मौत ने विधानसभा में डीएमके की सदस्यों की संख्या घटाकर 97 कर दी है। इस साल फरवरी में दो डीएमके विधायक केपीपी सैमी (तिरुवोटियूर निर्वाचन क्षेत्र) और एस। कथवनारायण (गुडियथम निर्वाचन क्षेत्र) का भी निधन हो चुका है। केंद्रीय मंत्री के पलानीस्वामी ने अंबाझगन के निधन पर शोक व्यक्त किया। जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच गई है। देश में फिलहाल, कोरोना वायरस के 133632  एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 135205 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना के कारण 7745 लोगों की मौच हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.