चेन्नई, एजंसियां। तमिलनाडु के कुड्डालोर में नेवेली लिग्नाइट प्लांट (Neyveli Lignite Plant) के स्टेज-2 में एक बॉयलर में विस्फोट हुआ है। ताजा जानकारी के मुताबिक हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि 17 लोग घायल हुए हैं। हादसे में घायल सभी को एनएलसी लिग्नाइट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फिलहाल अभी विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फायर ब्रिगेड की टीम हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि हताहतों की संख्या और भी बढ़ सकती है। कुड्डालोर के पुलिस अधीक्षक एम अभिनव ने बताया, 'नेवेली लिग्नाइट संयंत्र के बॉयलर में विस्फोट से 6 लोगों की मौत हुई है और 17 लोग घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा थर्मल पावर स्टेशन- II (210 मेगावाट x 7) की पांचवीं इकाई में उस समय हुआ, जब मजदूर आज सुबह परिचालन शुरू करने की प्रक्रिया में थे। अधिकारी ने बताया कि दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ श्रमिकों के फंसे होने की आशंका है और 16 अन्य लोगों को चोटें आई हैं।

बता दें कि दो महीनों के अंदर यह दूसरा बड़ा विस्फोट है। इससे पहले 7 मई को भी नेवेली पावर प्लांट के बॉयलर में विस्फोट हुआ थी, जिसमें 5 लोगों की मौत हुई थी और 3 लोग घायल हुए थे।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस