Move to Jagran APP

तमिल फिल्‍म 'सरकार' को लेकर बवाल, एआईएडीएमके वर्करों ने फिल्‍म के पोस्‍टर फाड़े

फिल्‍म के विरोध में एआईएडीएमके कार्यकर्ताओं ने फिल्‍म सरकार के पोस्‍टर फाड़े और फिल्‍म के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 07:00 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 09:32 PM (IST)
तमिल फिल्‍म 'सरकार' को लेकर बवाल, एआईएडीएमके वर्करों ने फिल्‍म के पोस्‍टर फाड़े
तमिल फिल्‍म 'सरकार' को लेकर बवाल, एआईएडीएमके वर्करों ने फिल्‍म के पोस्‍टर फाड़े

चेन्‍नर्इ्, जेएनएन। तमिल अभिेनेता विजय की दिवाली पर आई फिल्‍म 'सरकार' विवादों में आ गई है। फिल्‍म में स्‍वर्गीय मुख्‍यमंत्री जयललिता की कुछ सरकार योजनाओं का खराब चित्रण किए जाने के कारण तमिलनाडु के कुछ मंत्रियों ने धमकी दी है कि राज्‍य सरकार इस फिल्‍म के कुछ 'अपमानजनक दृश्‍यों' को फिल्‍म से हटाने के लिए हस्‍तक्षेप करे।

loksabha election banner

इस फिल्‍म का निर्माण कलानिधि मारन की कंपनी सन टीवी नेटवर्क ने किया है। इस फिल्‍म के विरोध में एआईएडीएमके कार्यकर्ताओं ने फिल्‍म 'सरकार' के पोस्‍टर फाड़े और फिल्‍म के खिलाफ प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल आई तमिल अभिनेता विजय की फिल्‍म 'मर्सल' भी जीएसटी पर डायलाग के कारण विवादों में आ गई थी।

फिल्‍म 'सरकार' मंगलवार को रिलीज हो गई। इस फिल्‍म में अभिनेता सत्‍तारूढ़ पार्टी से लोहा लेते नजर आता है। फिल्‍म सरकार के प्रदर्शन के एक दिन बाद एआईएडीएमके के कार्यकर्ताओं ने पाया कि इसमें पूर्व सीएम दिवंगत जे जयललिता और उनकी योजनाओं को गलत तरीके से दिखाया गया है। इस फिल्‍म का विरोध करते हुए तमिलनाडु के एक मंत्री ने यहां तक कह दिया कि फिल्‍म में अभिनेता विजय माओवादियों की तरह से अभिनय कर रहे हैं। वरिष्ठ एआईएडीएमके नेता और मत्स्यपालन मंत्री डी जयकुमार जानना चाहते हैं कि स्‍वर्गीय जयललिता सरकार के कुछ फैसलों को स्क्रिप्‍ट में क्‍यों शामिल किया गया।

राज्‍य के सूचना और प्रचार मंत्री सी राजू ने अभिनेता से कहा है कि वह कुछ दृश्‍यों को फिल्‍म से हटाएं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि इन दृश्‍यों में जयललिता की कल्‍याकारी योजनाओं को गलत तरीके से दिखाया गया है। राजू ने कहा, 'कुछ दृश्‍य ऐसे हैं जिससे राजनीतिक संदेह पैदा होता है। यह विजय जैसे उभरते हुए सितारे के लिए ठीक नहीं है।' उन्‍होंने चेतावनी दी कि यदि इन दृश्‍यों को हटाया नहीं गया तो सरकार को हस्‍तक्षेप करने के लिए बाध्‍य होना पड़ेगा।

राजू ने कहा कि 'मैं अगली कार्रवाई के लिए मुख्‍यमंत्री से सलाह लूंगा।' इस फिल्‍म का विरोध करने वालों में राजू अकेले नहीं हैं। राज्‍य के कानून मंत्री सी वी षणमुगम ने न केवल अभिनेता विजय बल्कि निर्माता कलानिधि मारन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है।

उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म के कुछ दृश्य हिंसा के लिए उत्तेजित करने वाले और कार्रवाई की चेतावनी देने के लिए हैं। षणमुगम ने कहा, 'हम सीएम और अन्‍य मंत्रियों से सलाह लेंगे और अगली कार्रवाई पर फैसला लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.