Move to Jagran APP

गोवा के मुख्यमंत्री का संदेश, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बरतें सही सावधानी

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दशहरे की पूर्व संध्या पर राज्य को दिए अपने संदेश में लोगों से कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई में सावधानी बरतने का आग्रह किया है। दशहरा भगवान राम के जीवन और कर्मों से भरा एक पवित्र और राजसी मार्ग है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 03:13 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 03:13 PM (IST)
गोवा के मुख्यमंत्री का संदेश, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बरतें सही सावधानी
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का दशहरे पर संदेश।

पणजी, आइएएनएस।  गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दशहरे की पूर्व संध्या पर राज्य को दिए अपने संदेश में लोगों से कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई में सावधानी बरतने का आग्रह किया है। दशहरा भगवान राम के जीवन और कर्मों से भरा एक पवित्र और राजसी मार्ग है। यह सम्मान भी करता है।

loksabha election banner

सावंत ने कहा, देवी दुर्गा की लड़ाई महिषासुर के खिलाफ, बुरी ताकतों से लड़ने की। हमें अपनी आत्माओं को ऊंचा रखने की, कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई में सही सावधानी बरतने की, जैसा कि यह सब कुछ किया जा रहा है। कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद राज्य में 568 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है, जबकि 41,813 व्यक्तियों ने अब तक सकारात्मक परीक्षण किया है।

गोवा में कोरोना वायरस के 2,824 सक्रिय मामले 

गोवा में वर्तमान में कोरोना वायरस के 2,824 सक्रिय मामले हैं। गोआ के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने अपने संदेश में यह भी कहा कि यह त्योहार राष्ट्रीय एकता को मजबूत करता है और "विविधता में एकता की अवधारणा में हमारे विश्वास पर भरोसा करता है। कोश्यारी ने कहा कि आज, जब दुनिया असहिष्णुता, नफरत और हिंसा की बुराइयों से फटी है, तो हमें सहिष्णुता, भाईचारे और शांति के महान मूल्यों के लिए अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने दें।

देश में कम हुई संक्रमितों की संख्या

बात करें देश में कोरोना वायरस की स्थिति की तो देश में फिलहाल, कोरोना वायरस से 90 फीसद लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। हालांकि, इस वक्त देश में सक्रिय मामलों की संख्या कम हो गई है। देश में रिकवरी दर भी बढ़ गई है। देश में पिछले कई दिनों से दैनिक मामलों की संख्या भी कम हो गई है। अब कोरोना के मामले 50 हजार के पास पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान का कमलनाथ पर पलटवार, बोले- मुझसे सवाल करने से पहले अपनी पार्टी से मांगे जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.