Move to Jagran APP

खतरे में सीरियाई प्रथम महिला की ब्रिटिश नागरिकता

लिबरल डेमोक्रेट पार्टी के प्रवक्ता टॉम ब्रेक ने कहा कि सीरिया की प्रथम महिला एक नागरिक के तौर पर व्यवहार नहीं कर रहीं।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Mon, 17 Apr 2017 10:03 PM (IST)Updated: Mon, 17 Apr 2017 10:05 PM (IST)
खतरे में सीरियाई प्रथम महिला की ब्रिटिश नागरिकता
खतरे में सीरियाई प्रथम महिला की ब्रिटिश नागरिकता

लंदन, प्रेट्र । सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद की पत्नी असमा की ब्रिटिश नागरिकता खत्म करने की मांग की गई है। कुछ ब्रिटिश सांसदों ने गृह मंत्री अंबर रड को इस संबंध में पत्र लिखा। इसमें कहा गया है कि सोशल मीडिया में असद सरकार के जघन्य अपराधों का समर्थन करने के कारण असमा की नागरिकता समाप्त कर देनी चाहिए।

loksabha election banner

लिबरल डेमोक्रेट पार्टी के प्रवक्ता टॉम ब्रेक ने कहा कि सीरिया की प्रथम महिला एक नागरिक के तौर पर व्यवहार नहीं कर रहीं। उनका रवैया सीरियाई सरकार की प्रवक्ता जैसा है। ऐसे में ब्रिटेन की सरकार उनसे या तो सीरियाई सरकार के बर्बर अपराधों का बचाव बंद करने को कहे अथवा उनकी नागरिकता छीन ले। ब्रेक अपनी पार्टी सांसदों के उस समूह का नेतृत्व कर रहे हैं जिन्होंने रड से कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें: सीरिया में बसों के काफिले पर आत्‍मघाती हमला, 70 बच्‍चों समेत 126 की मौत

सत्ताधारी कंजरवेटिव पार्टी के सांसद जदीम जहावी ने भी इस मांग का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि असमा को युद्ध अपराधों को अंजाम देने वाले शासन के प्रचार का हिस्सा बताया है। गौरतलब है कि 41 साल की असमा 2000 में बशर से शादी के बाद से दमिश्क में रह रहीं हैं। उन्होंने अपनी ब्रिटिश नागरिकता नहीं छोड़ी है। सोशल मीडिया में उनके पांच लाख फॉलोअर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.