Move to Jagran APP

सुब्रमण्यम स्वामी है कि मानते नहीं, रघुराम राजन पर फिर से साधा निशाना

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी की चेतावनी को दरकिनार करते हुए एक बार फिर से रघुराम राजन पर निशाना साधा है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2016 09:19 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2016 10:10 AM (IST)
सुब्रमण्यम स्वामी है कि मानते नहीं, रघुराम राजन पर फिर से साधा निशाना

नई दिल्ली, प्रेट्र। भाजपा के राज्यसभा से सांसद सुब्रमण्यम स्वामी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से दी गई चेतावनी भूल एक बार फिर से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन के ऊपर उनकी मौद्रिक नीति को लेकर निशाना साधा है।

loksabha election banner

उन्होंने राजन को देवदूत की तरह पेश करने और उन्हें खलनायक की तरह दिखाने पर मीडिया को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “रघुराम राजन केस में पूरे मीडिया जगत को देश की बाहरी ताकतों की तरफ से दबाव डाला गया कि वे सभी राजन का समर्थन करें। मीडिया ने कहा कि शेयर बाजार गिर जाएगा अगर वह चले जाते हैं। लेकिन, अब शेयर बाजार नहीं गर रहा है। वास्तव में शेयर बाजार तो अब और ऊपर जा रहा है।”

स्वामी ने राजन पर आरोप लगाते हुए कहा, “रघुराम राजन ब्याज दरों को बढ़ाकर भारतीय अर्थव्यवस्था को और नुकसान पहुंचा रहे थे। छोटे और मध्यम उद्योगों के लिए बैंको से ऋण लेने को असंभव बना रहे थे।” स्वामी ने आगे बताया कि इनके मुताबिक अगर मैं खलयनाक था और राजन देवदूत की तरह थे तो फिर बाहर से कौन हमें बचाने आया है।

ये भी पढ़ें- जाते-जाते राजन नहीं घटाएंगे ब्याज दर, वित्त मंत्री से की मुलाकात

भाजपा नेता ने ये बातें विराट हिन्दुस्तान संगम की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में कही जिसमें आपातकाल के समय उनके राजनीतिक जीवन को याद करने के लिए रखा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.