Move to Jagran APP

'प्रभु' ई-मेल पर लोगों को बता रहे हैं रेलवे की कामयाबी

सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर काफी सक्रिय रहने वाले रेल मंत्री सुरेश प्रभु अब अपने मंत्रालय की कामयाबी के बारे में आम लोगों को ई-मेल के जरिये बता रहे हैं।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2015 08:52 PM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2015 08:55 PM (IST)
'प्रभु' ई-मेल पर लोगों को बता रहे हैं रेलवे की कामयाबी

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर काफी सक्रिय रहने वाले रेल मंत्री सुरेश प्रभु अब अपने मंत्रालय की कामयाबी के बारे में आम लोगों को ई-मेल के जरिये बता रहे हैं।

loksabha election banner

sureshprabhu@irctc.co.in नाम की आईडी से आईआरसीटीसी पर जिन लोगों के ई-मेल मुहैया हैं, उन्हें यह मेल भेजी जा रही है। इसमें उन्होंने बताया है कि अपने कार्यकाल के दौरान रेलवे में नई प्रैक्िटस और नए वर्क कल्चर की शुरुआत हुई है।

बजट में जो घोषणाएं की गई थीं, वे अपने मुकाम की ओर पहुंच रही हैं और उन पर हो रहे कार्यों पर नियमिततौर पर नजर रखी जा रही है। यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 103 बजट घोषणाओं का क्रियान्वयन पूरा हो चुका है। पिछले एक साल में कई मील के पत्थर हासिल किए जा चुके हैं।

हालांकि, मैं यह जानता हूं कि भारतीय रेलवे के बदलाव की यात्रा लंबी और टेढ़ी होगी। अभी और भी चुनौतियां सामने आनी हैं और लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया जाएगा। लेकिन मैं हमेशा भाग्यशाली रहा हूं कि आपका सहयोग मिलता रहा। इसलिए यह जरूरी है कि भारतीय रेलवे में हो रहे कामों के बारे में आपके साथ संवाद किया जाए।

इस पत्र के अंत में उन्होंने भारतीय रेलवे के द्वारा हाल में की गई पहलों के बारे में बताने वाली बुकलेट हिंदी और अंग्रेजी में दी है। इसके साथ ही लोगों से रेलवे के सुधार के लिए सुझाव मांगे गए हैं। आखिर में उन्होंने उम्मीद जताई कि साथ मिलकर हम सब भारतीय रेलवे को और बेहतर बना सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.