Move to Jagran APP

Shaheen Bagh Demolition : शाहीन बाग मामले पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा

Shaheen Bagh case in Supreme Court भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने शाहीन बाग में बुलडोजर की कार्रवाई रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका डाली थी जिसपर शीर्ष न्यायालय ने आज विचार करने से मना कर दिया है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Mon, 09 May 2022 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 09 May 2022 02:45 PM (IST)
Shaheen Bagh Demolition : शाहीन बाग मामले पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा
शाहीन बाग में बुलडोजर की कार्रवाई रोकने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार।

नई दिल्ली, एएनआइ। दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण को हटाने के खिलाफ सीपीआइ (एम) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने विचार करने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि हम तभी सुनवाई करेंगे जब प्रभावित पक्ष अदालत में आएंगे। दिल्ली के शाहीन बाग में आज सुबह 11 बजे से अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ दक्षिण दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई जारी है। एसडीएमसी द्वारा बुलडोजर लगातार इलाके से अतिक्रमण हटाने का काम कर रहा है।  

loksabha election banner

आप विधायक भी विरोध में आए 

एसडीएमसी द्वारा अतिक्रमण की कार्यवाई के खिलाफ ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौके पर पहुंचे हैं। वह बुलडोजर के आगे आकर कई बार कार्रवाई को रोकते भी दिखे। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के कई स्थानीय नेता भी आम लोगों के साथ सड़क पर उतर आए हैं। लोगों ने जाम लगाकर बुलडोजर चलाने का विरोध किया है।

एमसीडी पर माहौल बिगाड़ने का आरोप

अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने आरोप लगाया कि एमसीडी "माहौल बिगाड़ने" के लिए अभियान चला रही है। खान ने कहा कि इलाके के लोगों ने उनके अनुरोध पर पहले ही अतिक्रमण हटा लिया था। उन्होंने कहा कि "वजू खाना' और यहां की एक मस्जिद के बाहर शौचालय पहले पुलिस की मौजूदगी में हटा दिए गए थे। जब कोई अतिक्रमण नहीं है, तो वे यहां क्यों आए हैं? बस राजनीति करने की कोशिश की जा रही है।

जहांगीरपुरी से शुरू हुआ सिलसिला

जहांगीरपुरी में राम नवमी के दिन हुई हिंसा के बाद से दिल्ली में राजनीतिक हलचल तेज है। वहीं हिंसा के बाद से एमसीडी ने वहां अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर से कार्रवाई की थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने वहां बुलडोजर चलाने पर रोक लगा दी थी। एमसीडी ने इसके बाद समूचे शहर में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। दिल्ली के कई इलाकों में सर्वे के बाद अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में आज शाहीन बाग में भी ये कार्रवाई हो रही है जिसमें दिल्ली पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवान भी तैनात किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.