Move to Jagran APP

Supreme Court: FIFA अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी भारत को मिलेगी या नहीं, 22 अगस्त को तय करेगा सुप्रीम कोर्ट

Supreme Court सुप्रीम कोर्ट में फीफा (FIFA) द्वारा ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (All India Football Federation) को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने को लेकर सुनवाई हुई। इस दौरान SG तुषार मेहता ने केंद्र का पक्ष रखा। अब 22 अगस्त को मामले में सुनवाई होगी।

By Mohd FaisalEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 11:18 AM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 11:18 AM (IST)
Supreme Court: FIFA अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी भारत को मिलेगी या नहीं, 22 अगस्त को तय करेगा सुप्रीम कोर्ट
Supreme Court में 22 अगस्त को होगी फीफा मामले में सुनवाई (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। फीफा (FIFA) द्वारा ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (All India Football Federation) को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने केंद्र सरकार का पक्ष रखा। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता का कहना है कि चर्चा चल रही है और सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध है कि इस मामले की सुनवाई सोमवार 22 अगस्त को की जाए।

loksabha election banner

SC ने कहा- फीफा के साथ सक्रिय कदम उठाए केंद्र सरकार

सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि हमारा जोर इस बात पर है कि देश में अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन हो और यह अंडर 17 एथलीटों के लिए वास्तव में अच्छा है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र सरकार से कहा कि वह फीफा के साथ सक्रिय कदम उठाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि भारत को अंडर 17 महिला विश्व कप की मेजबानी मिल सके और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) का निलंबन हटा लिया जाए।

22 अगस्त को होगी सुनवाई

भारत के सॉलिसिटर जनरल ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार ने फीफा के साथ अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के निलंबित किए जाने का मुद्दा उठाया है। एसजी तुषार मेहता ने आगे बताया कि प्रशासकों की समिति ने भी फीफा अधिकारियों के साथ चर्चा में रचनात्मक भूमिका निभाई है। सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट से अगले सोमवार तक सुनवाई स्थगित करने का अनुरोध किया। वहीं, सुप्रीम कोर्ट इस मामले में 22 अगस्त को सुनवाई करेगा।

FIFA ने AIFF को किया सस्पेंड

बता दें कि फीफा (FIFA) ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (All India Football Federation) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। फीफा ने थर्ड पार्टी के अनुचित प्रभाव का हवाला देते हुए भारत के फुटबॉल फेडरेशन को सस्पेंड किया है। FIFA ने ये कदम फुटबाल फेडरेशन में सुप्रीम कोर्ट के दखल के चलते ही उठाया है। AIFF के सस्पेंड होने का असर भारत में होने वाले महिलाओं के अंडर-17 वर्ल्ड कप पर भी पड़ा है। अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में 11 से 30 अक्टूबर के बीच होना था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.