Move to Jagran APP

हत्या की कोशिश का मामला: भाजपा विधायक नितेश राणे को सरेंडर करने का आदेश, SC ने कहा- नियमित जमानत लें

Nitesh Rane News हत्या की कोशिश के मामले में फंसे महाराष्ट्र के कंकावली से भाजपा विधायक नितेश राणे को सुप्रीम कोर्ट से 10 दिन की मोहलत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी विधायक को सरेंडर करने का आदेश दिया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 01:03 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 01:18 PM (IST)
हत्या की कोशिश का मामला: भाजपा विधायक नितेश राणे को सरेंडर करने का आदेश, SC ने कहा- नियमित जमानत लें
भाजपा विधायक नितेश राणे को सरेंडर करना होगा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। हत्या की कोशिश के एक मामले में फंसे केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे और भाजपा विधायक नितेश राणे को सुप्रीम कोर्ट से फौरी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए नितेश राणे को गिरफ्तारी से 10 दिन की मोहलत दी है। इसके अलावा अदालत ने भाजपा विधायक को कोर्ट के सामने सरेंडर करने और नियमित जमानत लेने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

बता दें कि महाराष्ट्र के कंकावली से भाजपा विधायक नितेश राणे के खिलाफ सिंधुदुर्ग के कंकावली पुलिस स्‍टेशन में धारा 307 (हत्‍या का प्रयास) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत केस दर्ज है। सिंधुदुर्ग जिले की सत्र अदालत से नितेश राणे की अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो गई थी, जिसके बाद उन्‍होंने बांबे हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए अग्रिम जमानत की मांग की थी।

क्या है मामला?

संतोष परब नाम के एक शख्स ने नितेश राणे के खिलाफ हत्‍या के प्रयास का केस दर्ज करवाया था। परब ने अपनी शिकायत में कहा था कि बाइक से जाते वक्त नितेश ने अपनी कार से उसे टक्कर मार दी थी। टक्कर मारने के बाद विधायक ने जान से मारने की कोशिश भी की। शिकायतकर्ता का कहना है कि उसने हमलावर का नाम गोते सावंत ओर नितेश राणे सुना था।

हालांकि, नितेश राणे ने इन आरोपों को निराधार बताया है। नितेश राणे के वकील ने कहा कि जिस शख्स ने शिकायत दर्ज करवाई है वह शिवसेना का कार्यकर्ता है। राज्‍य सरकार के इशारे पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.