नई दिल्ली, एएनआइ। वडोदरा रेलवे स्टेशन पर वर्ष 2017 में फिल्म रईस के प्रमोशन के दौरान मची भगदड़ मामले में अभिनेता शाह रुख खान पर मुकदमा नहीं चलेगा। शाह रुख को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इस मामले में गुजरात हाई कोर्ट के फैसले को सही ठहराते हुए हस्तक्षेप करने से इन्कार कर दिया।

इससे पहले हाई कोर्ट ने भगदड़ मामले में शाह रुख के खिलाफ दर्ज मामले को रद कर दिया था। गुजरात हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ शिकायतकर्ता की अपील को खारिज करते हुए जस्टिस अजय रस्तोगी और जस्टिस सीटी रविकुमार की पीठ ने मामले में हस्तक्षेप करने से इन्कार कर दिया।

गुजरात हाई कोर्ट ने शाह रुख के पक्ष में दिया आदेश

27 अप्रैल 2022 को गुजरात हाई कोर्ट ने शाह रुख खान के खिलाफ आपराधिक मुकदमे को रद करने का आदेश दिया था। आरोप लगाया गया था कि 2017 में फिल्म रईस के प्रचार के दौरान शाह रुख के कारण वडोदरा रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मची थी। गौरतलब है कि शाह रुख अपनी फिल्म रईस का प्रमोशन करने के लिए अपनी प्रोडक्शन टीम के साथ मुंबई से दिल्ली की यात्रा कर रहे थे।

Video: इस फिल्म में साथ नज़र आएगे शाहरुख खान और काजोल #Bollywood

शिकायतकर्ता जितेंद्र मधुभाई सोलंकी ने वडोदरा के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी के समक्ष खान के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी कि मुंबई से दिल्ली जाते हुए वडोदरा रेलवे स्टेशन पर जमा भीड़ पर उन्होंने टी-शर्ट फेंकी थी। इससे भगदड़ मच गई। उक्त शिकायत को रद करने के लिए शाह रुख खान की याचिका पर गुजरात हाई कोर्ट ने शाह रुख के पक्ष में फैसला दिया।

ये भी पढ़े: TOP 10 Stories 26 September 2022: क्‍या अध्‍यक्ष पद की दौड़ से बाहर किए जाएंगे अशोक गहलोत ? नफरत फैलाने वाले 10 YouTube चैनलों के 45 वीडियो ब्लाक

Maharashtra Politics: बाल ठाकरे के करीबी चंपा सिंह थापा एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल

Edited By: Shashank Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट