Move to Jagran APP

भाजपा उम्‍मीदवार अर्जुन सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, बंगाल पुलिस पर फंसाने का आरोप

भाजपा उम्‍मीदवार अर्जुन सिंह (Arun Singh) की उस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) बुधवार को सुनवाई करेगा जिसमें उन्‍होंने कुछ राजनीतिक मामलों में जमानत मांगी है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 11:30 AM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 12:00 PM (IST)
भाजपा उम्‍मीदवार अर्जुन सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, बंगाल पुलिस पर फंसाने का आरोप
भाजपा उम्‍मीदवार अर्जुन सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, बंगाल पुलिस पर फंसाने का आरोप

नई दिल्‍ली, एएनआइ। भाजपा उम्‍मीदवार अर्जुन सिंह (Arun Singh) की उस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) बुधवार को सुनवाई करेगा, जिसमें उन्‍होंने कुछ राजनीतिक मामलों में जमानत मांगी है। उन्‍होंने इन मामलों को पोलिटिकल केस बताते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस (West Bengal Police) पर खुद को फंसाने का आरोप लगाया है। वरिष्‍ठ वकील रंजीत मिश्रा (Ranjeet Mishra) ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उनके मुवक्किल को पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की आशंका है, इसलिए अदालत से गुजारिश है कि वह इससे राहत देने का निर्देश जारी करे।  

loksabha election banner

बता दें कि अर्जुन सिंह पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों में गिरफ्तारी से राहत मांगते हुए उन्‍होंने कहा है कि 23 को होने वाली मतगणना से दूर रखने के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा उन्‍हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट दोपहर में इस याचिका पर सुनवाई करेगा। अर्जुन सिंह पहले TMC विधायक थे लेकिन बाद में भाजपा का दामन थाम लिया। 

बता दें कि बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन सिंह के सामने कांग्रेस से मोहम्मद आलम हैं। वहीं तृणमूल के दिनेश त्रिवेदी भी मैदान में हैं। साल 2014 में, बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र से दिनेश त्रिवेदी ने 479206 मतों के साथ चुनाव जीता था। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी माकपा की सुभाषिनी अली को 206773 मतों से हराया था। बैरकपुर संसदीय क्षेत्र उत्तर 24-परगना जिले में हुगली नदी के तट पर बसा है। बैरकपुर की पहचान पश्चिम बंगाल के प्रमुख औद्योगिक केंद्र के तौर पर है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.