Move to Jagran APP

कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट की समिति करेगी अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक, किसान अब MSP पर अड़े

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित विशेषज्ञों की समिति आज कृषि कानूनों पर रिपोर्ट सार्वजनिक करेगी। रिपोर्ट के सार्वजनिक होने से कई महत्‍वपूर्ण जानकारियां सामने आ सकती हैं। बता दें कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने विशेषज्ञों की एक समिति बनाई थी।

By TilakrajEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 07:52 AM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 07:52 AM (IST)
कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट की समिति करेगी अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक, किसान अब MSP पर अड़े
पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि कानूनों को रद करने की घोषणा कर दी

नई दिल्ली, जेएनएन। तीन कृषि कानून को रद करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एलान के बावजूद किसानों का विरोध प्रदर्शन समाप्‍त नहीं हुआ है। इधर, सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित विशेषज्ञों की समिति आज कृषि कानूनों पर अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक करेगी। इस रिपोर्ट के सार्वजनिक होने से कई महत्‍वपूर्ण जानकारियां सामने आ सकती हैं। बता दें कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने विशेषज्ञों की एक समिति बनाई थी। इस समिति ने अपनी रिपोर्ट शीर्ष कोर्ट को सौंप दी है।

loksabha election banner

पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि कानूनों को रद करने की घोषणा कर दी है और इसकी प्रक्रिया अगामी शीतकालीन सत्र में शुरू हो जाएगी। ऐसे में समिति के अध्यक्ष अनिल घनवट आज एक प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, जिसमें वे समिति की रिपोर्ट के बारे में जानकारी देंगे। वे सोमवार को दिल्ली पहुंच गए हैं और उन्होंने समिति के दूसरे सदस्य अशोक गुलाटी से मुलाकात भी की है। हालांकि, समिति के सुझावों के अब कोई नहीं रह जाएंगे। इधर, प्रदर्शनकारी किसानों ने अब न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य(एमएसपी) के साथ-साथ कई और मांग भी सरकार के सामने रख दी हैं। किसानों का कहना है कि इन सभी मांगों पर केंद्र से सहमति के बाद ही वे दिल्‍ली की सीमाओं पर जारी अपना विरोध प्रदर्शन खत्‍म करेंगे। ऐसे में अभी किसानों और केंद्र सरकार के बीच जारी ये विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.