मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, एएनआइ। 2017 एसएससी पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ से जांच रिपोर्ट मांगी है। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सीबीआइ से अनियमितताओं के संबंध में चल रही जांच की स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच गुरुवार को सीबीआइ द्वारा पेश की गई रिपोर्ट की जांच करेगी।

बता दें कि साल 2017-18 के दौरान आठ हजार पदों के लिए देश के 31 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। टीयर-1 परीक्षा के माध्‍यम से लगभग 1.90 लाख परीक्षार्थी टीयर-2 परीक्षा के लिए चुने गए थे । आरोप था कि छात्र जब परीक्षा देकर बाहर आए तो पता चला कि सोशल मीडिया पर ये पर्चा पहले से ही मौजूद था। सोशल मीडिया पर पेपर के सक्रीन शॉट वायरल हो रहा था। पेपर लीक का पता चलने के बाद छात्रों का दिल्‍ली सहित देशभर में प्रदर्शन हुआ था। इसके बाद एसएससी ने सरकार को सीबीआइ जांच की सिफारिश करते हुए जांच तक रिजल्‍ट पर रोक लगा दी थी।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की अगस्त, 2017 और फरवरी, 2018 में ऑनलाइन हुई स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर लीक हो गए थे। इस मामले में सीबीआइ ने एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। इसके तहत दिल्ली, नोएडा, शिमला, जयपुर, मुंबई, चेन्नई साथ बिहार के पटना, पूर्णिया व जहानाबाद आदि शहरों में भी छापेमारी की गयी।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप