Move to Jagran APP

2017 SSC Paper Leak: सुप्रीम कोर्ट ने CBI से मांगी स्टेटस रिपोर्ट, गुरुवार को रिपोर्ट की होगी जांच

2017 SSC Paper Leak मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से जांच स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 12:16 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 12:21 PM (IST)
2017 SSC Paper Leak: सुप्रीम कोर्ट ने CBI से मांगी स्टेटस रिपोर्ट, गुरुवार को रिपोर्ट की होगी जांच
2017 SSC Paper Leak: सुप्रीम कोर्ट ने CBI से मांगी स्टेटस रिपोर्ट, गुरुवार को रिपोर्ट की होगी जांच

नई दिल्ली, एएनआइ। 2017 एसएससी पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ से जांच रिपोर्ट मांगी है। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सीबीआइ से अनियमितताओं के संबंध में चल रही जांच की स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच गुरुवार को सीबीआइ द्वारा पेश की गई रिपोर्ट की जांच करेगी।

loksabha election banner

बता दें कि साल 2017-18 के दौरान आठ हजार पदों के लिए देश के 31 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। टीयर-1 परीक्षा के माध्‍यम से लगभग 1.90 लाख परीक्षार्थी टीयर-2 परीक्षा के लिए चुने गए थे । आरोप था कि छात्र जब परीक्षा देकर बाहर आए तो पता चला कि सोशल मीडिया पर ये पर्चा पहले से ही मौजूद था। सोशल मीडिया पर पेपर के सक्रीन शॉट वायरल हो रहा था। पेपर लीक का पता चलने के बाद छात्रों का दिल्‍ली सहित देशभर में प्रदर्शन हुआ था। इसके बाद एसएससी ने सरकार को सीबीआइ जांच की सिफारिश करते हुए जांच तक रिजल्‍ट पर रोक लगा दी थी।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की अगस्त, 2017 और फरवरी, 2018 में ऑनलाइन हुई स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर लीक हो गए थे। इस मामले में सीबीआइ ने एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। इसके तहत दिल्ली, नोएडा, शिमला, जयपुर, मुंबई, चेन्नई साथ बिहार के पटना, पूर्णिया व जहानाबाद आदि शहरों में भी छापेमारी की गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.