Move to Jagran APP

आजम खान को जौहर यूनिवर्सिटी पर बुलडोजर चलने का डर, सुप्रीम कोर्ट में इस हफ्ते होगी सुनवाई

सपा नेता आजम खान ने जौहर यूनिवर्सिटी के कुछ हिस्से पर योगी सरकार का बुलडोजर चलने की आशंका जताई है। इसको लेकर आजम ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट आजम की याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 12:14 PM (IST)
आजम खान को जौहर यूनिवर्सिटी पर बुलडोजर चलने का डर, सुप्रीम कोर्ट में इस हफ्ते होगी सुनवाई
आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। सुप्रीम कोर्ट सपा के वरिष्ठ नेता और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान की एक याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है। आजम खान ने जमानत की शर्तों के तहत रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी पर बुलडोजर चलने की आशंका जताई है। आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में इसी हफ्ते सुनवाई होगी।

loksabha election banner

वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने रखा पक्ष

आजम की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने जस्टिस डी वाई चंद्रकुड और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की पीठ के समक्ष तत्काल सुनवाई के लिए मामले का उल्लेख किया। पीठ ने कहा कि वह मामले को इस सप्ताह सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करेगी।

वक्फ बोर्ड की संपत्ति का है मामला

मामला वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर गलत तरीके से कब्जा करने का है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय (Mohammad Ali Jauhar University) के लिए शत्रु संपत्ति हड़पने के मामले में कई शर्तें लगाई थी। आजम खान एवं अन्य के खिलाफ कथित तौर पर शत्रु संपत्ति हड़पने और करोड़ों रुपये से अधिक के सार्वजनिक धन के दुरुपयोग के मामले में केस दर्ज किया गया था।

जेल से रिहा हुए आजम खान

बता दें कि 10 मई को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर अवैध कब्जे के मामले में आजम खान को जमानत दी थी। 

जेल से छूटने के बाद छलका था सपा नेता आजम खान का दर्द

समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य विधायक आजम खान 27 महीने के बाद जेल से रिहा हुए। अख‍िलेश यादव का नाम ल‍िए बिना आजम ने कहा था क‍ि मैं लंबे समय से जेल में था, पता नहीं राजनीतिक रूप से प्रदेश में क्या-क्या हुआ। कुछ मजबूरियां रही होंगी (एसपी के लिए)। मुझे कोई शिकायत नहीं है लेकिन अफसोस है कि कोई बदलाव नहीं आया। सोचूंगा कि मैं अपनी वफादारी, कड़ी मेहनत, ईमानदारी में कहां चूक गया कि मैं नफरत का ऐसा पात्र बन गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.