Move to Jagran APP

त्रिपुरा चुनावों में हिंसा को लेकर टीएमसी की अवमानना याचिका पर जल्द सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा पुलिस अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा था कि किसी भी राजनीतिक दल को कानून के अनुसार शांतिपूर्ण तरीके से राजनीतिक प्रचार के लिए अपने अधिकारों का प्रयोग करने से रोका नहीं जाए।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 11:22 AM (IST)
त्रिपुरा चुनावों में हिंसा को लेकर टीएमसी की अवमानना याचिका पर जल्द सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को टीमएसी की याचिका पर सुनवाई करेगा

नई दिल्ली, एएनआइ। त्रिपुरा चुनावों में हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस की अवमानना याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है। मामले की सुनवाई मंगलवार यानी कल होगी। टीएमसी ने अपनी अवमानना याचिका में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद त्रिपुरा में चुनावों के दौरान हालात खराब हो रहे हैं, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट त्रिपुरा के अधिकारियों के खिलाफ अवमानना कार्यवाही करे।

loksabha election banner

इससे पहले त्रिपुरा चुनाव को लेकर टीएमसी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य प्रशासन और पुलिस को स्वतंत्र और निष्पक्ष निगम चुनाव कराने को कहा था। कोर्ट ने कहा था कि जिन इलाकों में चुनाव होने हैं वहां सुरक्षा और शांति रहना सुनिश्चित करें। कोर्ट ने त्रिपुरा पुलिस अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा था कि किसी भी राजनीतिक दल को कानून के अनुसार शांतिपूर्ण तरीके से राजनीतिक प्रचार करने के अपने अधिकारों का प्रयोग करने से रोका नहीं जाए।

टीएमसी ने त्रिपुरा में अपने नेताओं पर हमले को लेकर गृहमंत्री से मांगा मुलाकात का समय

वहीं, टीएमसी ने त्रिपुरा में अपने नेताओं पर हुए हमले और झूठे केसों में गिरफ्तारी को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात का समय मांगा है। इस संबंध में डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय, शांतनु सेन, डोला सेन सहित तृणमूल के 16 सांसद दिल्ली में तृणमूल पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं। उन्होंने त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। टीएमसी सांसद सौगत राय ने कहा, त्रिपुरा में हुई घटना लोकतंत्र पर हमला है। हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात का वक्त मांगा है लेकिन अभी समय हमें नहीं मिला है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आ रही हैं वे कई विपक्षी दल के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.