Move to Jagran APP

सुकमा जिला के कलेक्‍टर ने ब्‍लड डोनेट कर बचाई गर्भवती महिला की जान

सुकमा जिला के कलेक्‍टर के ने समाज के सामने उदाहरण प्रस्‍तुत किया है। उन्‍होंने ब्‍लड डोनेट कर एनीमिक गर्भवती महिला और उसके गर्भ में पल रहे बच्‍चे की जान बचाई।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 03:25 PM (IST)
सुकमा जिला के कलेक्‍टर ने ब्‍लड डोनेट कर बचाई गर्भवती महिला की जान
सुकमा जिला के कलेक्‍टर ने ब्‍लड डोनेट कर बचाई गर्भवती महिला की जान

सुकमा, जेएनएन। नक्‍सल प्रभावित सुकमा के कलेक्‍टर चंदन कुमार अपने परोपकारी और साहसी कार्यों के कारण अक्‍सर चर्चा में रहते हैं। इसी क्रम में उन्‍होंने अपना खून देकर गर्भवती महिला की जान बचाई और समाज के सामने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया।

loksabha election banner

सुदूर इलाकों में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं का अभाव

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्‍सली हमलों के कारण लोगों का हर दिन संघर्ष से भरा होता है। यहां के सुदूर इलाकों में स्वास्थ्य की बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। इसलिए यहां लोगों की असमय ही मौत हो जाती है। हालांकि यहां मदद के लिए प्रशासन और पुलिस अधिकारी हमेशा मौजूद होते हैं।

एनीमिक थी गर्भवती महिला

चिंतलनार निवासी गर्भवती महिला हड़में (25) को प्रसव के लिए परिजन सुकमा जिला अस्पताल पहुंची। यहां उसे एनीमिक बताया गया। महिला का ब्‍लड ग्रुप ‘ए पॉजिटीव’ परिजनों से अलग था। अस्‍पताल के पास भी इस ग्रुप का ब्‍लड नहीं था।

सोशल मीडिया पर गुहार

सोशल मीडिया ग्रुप पर संबंधित ग्रुप के खून की आवश्यकता को लेकर मैसेज शेयर किए गए। जो जिला कलेक्‍टर के पास पहुंचा। उनका ब्‍लड ग्रुप ए पॉजिटीव था। बस फिर क्‍या था तुरंत वे अस्‍पताल पहुंच गए और ब्‍लड डोनेट किया। इस परोपकार से उन्‍होंने एक गर्भवती महिला और उसके गर्भ में पल रहे शिशु दोनों की जान बचा ली।

यह भी पढ़ें: Sukma Naxal Encounter: DRG ने एक नक्सली को मार गिराया, इंसास राइफल बरामद

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, सुकमा में 2 नक्सलियों को किया ढ़ेर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.