गुवाहाटी, एएनआइ। देशभर में कल यानी 15 अगस्त को 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। ऐसे में देश के कोने-कोने में सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए गए हैं। स्वतंत्रता दिवस से पहले गुवाहाटी में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गुरुवार को पुलिस ने शहर के जजेज फील्ड (Judges Field) में सुरक्षा जांच की गई। बता दें कि यहां पर समारोह आयोजित किया जाना है। 

पुलिस आयुक्त मुन्ना प्रसाद गुप्ता ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कहा, "हमने पूरे शहर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं और सभी पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया है।"

देशभर में15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाएगा। इस खास दिन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगा फहराएंगे और नई दिल्ली में स्थित लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। लाल किले पर भीसुरक्षा के खास इंतजाम किए ही गए हैं और इसके चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। कोरोना काल को देखते हुए सुरक्षा के इंतजामों में भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा पालन किया जा रहा है।

दिल्ली पुलिस कर्मी स्वतंत्रता दिवस के लिए मुस्तैद नजर आए हैं। दिल्ली -नोएडा डायरेक्ट (DND) फ्लाईवे पर वाहनों की जांच करते हुए पुलिसकर्मी नजर आए। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस और सुरक्षा कर्मी निजामुद्दीन क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस के ध्यान में रखते हुए वाहनों की जाच करते हुए नजर आए।

राष्ट्रपति देश को करेंगे आज संबोधित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शाम 74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति सचिवालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रपति का संबोधन आकाशवाणी के सभी राष्ट्रीय नेटवर्क और दूरदर्शन के सभी चैनलों पर शाम सात बजे से हिंदी में प्रसारित किया जाएगा। इसके  बाद सभी अंग्रेजी संस्करण में जारी होगा। दूरदर्शन पर हिंदी और अंग्रेजी में प्रसारण के बाद दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनलों द्वारा क्षेत्रीय भाषाओं में  भी उनका संबोधन प्रसारित किया जाएगा। आकाशवाणी अपने संबंधित क्षेत्रीय नेटवर्क पर रात्रि साढे नौ बजे क्षेत्रीय भाषा संस्करण प्रसारित करेगा।

Posted By: Pooja Singh

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस